Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,432
मामले (भारत)
113,097,102
मामले (दुनिया)

बारिश से परेशान मायानगरी : सार्वजनिक छुट्टी, कई ट्रेनें और उड़ानें रद्द

बारिश से परेशान मायानगरी : सार्वजनिक छुट्टी, कई ट्रेनें और उड़ानें रद्द

- Advertisement -

मुंबई। मायानगरी मुंबई और राज्य के बाकी हिस्सों में बादल आफत बनकर बरस रहे हैं। भारी बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है और सड़कों के साथ ही रेलवे स्टेशन और अस्पतालों में भी पानी भर गया है। कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। मौसम विभाग ने मुंबई (Mumbai) में आज भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके चलते सरकार ने आज सार्वजनिक छुट्टी घोषित करते हुए सभी स्कूलों और दफ्तरों को बंद रखने का फैसला किया है। हालांकि, आज BSE यानी मुंबई स्टॉक एक्सचेंज खुला रहेगा।


यह भी पढ़ें :- मुंबई और पुणे में बारिश का कहर : दीवारें गिरने से 21 लोगों की मौत, कई घायल

बारिश के कारण केंद्रीय रेलवे ने कुछ छोटी और लंबी दूरी की ट्रेनें रद्द कर दी हैं। रेलवे की तरफ से लगभग आठ मुख्य ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। बारिश का असर हवाई यातायात पर भी पड़ा है। मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) का ट्रैफिक दूसरे एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया है। 54 उड़ानें डायवर्ट की गईं वहीं 52 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। बृहनमुंबई महानगरपालिका (BMC) ने कहा है कि आज सभी निजी और सरकारी स्कूल, निजी और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। अगले 24 घंटों में कुछ जगहों पर भारी बारिश और बाकी हिस्सों मे रुक-रुकर बारिश होगी। सड़कों पर पानी भरने के कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित है। पालघर और नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने बीएमसी के एक अनुरोध के बाद कुर्ला क्षेत्र में बारिश से प्रभावित और फंसे हुए लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न टीमों को तैनात किया है। एनडीआरएफ, दमकलकर्मियों, नौसेना की टीम और स्थानीय लोगों की मदद से 1,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि मूसलाधार बारिश होने और उससे रेल तथा सड़क परिवहन प्रभावित होने के कारण मुंबई में सिर्फ आपात सेवाएं ही चालू रहेंगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) द्वारा मूसलाधार बारिश के पूर्वानुमान के बाद स्थानीय निकाय ने लोगों को घर से बाहर निकलने से बचने की सलाह दी है। सोमवार सुबह से मुंबई के कई हिस्सों में करीब 100 मिलीमीटर बारिश हुई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है