Covid-19 Update

2,85,705
मामले (हिमाचल)
2,81,272
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,381,064
मामले (भारत)
548,242,587
मामले (दुनिया)

21 दिन पहले करना होगा ये काम- सरकार ने लिखा सख्त पत्र

एलटीसी के लिए यात्रा की तारीख से कम से कम तीन हफ्ते पहले बुक करें टिकट

21 दिन पहले करना होगा ये काम- सरकार ने लिखा सख्त पत्र

- Advertisement -

सरकार ने कर्मचारियों को झटका देते हुए एलटीसी (LTC) को लेकर हिदायत जारी की है। सरकार ने कहा है कि कर्मचारी सरकारी दौरों व एलटीसी के लिए जिस श्रेणी के हकदार हैं, उसमें वे सबसे सस्ता किराया चुनें। यही नहीं हवाई यात्रा की तारीख से कम से कम तीन हफते पहले टिकट बुक करें।

यह भी पढ़ें- हमारे जैसे कपड़े पहनेंगे अग्निवीर, लंगर में साथ खाएंगे खाना

व्यय विभाग की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि कर्मचारियों को यात्रा के प्रत्येक चरण के लिए केवल एक ही टिकट बुक करना चाहिए और यात्रा कार्यक्रम को मंजूरी मिलने की प्रक्रिया जारी रहने के दौरान भी बुकिंग की जा सकती है। पत्र में ये भी कहा गया है कि बेवजह टिकट रद्द करने से भी बचना होगा।

याद रहे कि सरकारी कर्मचारी सिर्फ तीन अधिकृत यात्रा एजेंटों से ही हवाई टिकट खरीद सकते हैं। इनमें आईआरसीटीसी (IRCTC) बॉमर लॉरी एंड कंपनी, अशोक ट्रैवल एंड टूर्स शामिल हैं। सरकारी खर्च पर हवाई टिकट की बुकिंग से संबंधित नए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। इसमें बताया गया है कि यात्रा के 72 घंटे से भी कम समय के भीतर बुकिंग करने पर कर्मचारी को स्व: घोषित स्पष्टीकरण देना होगा। इसके अलावा यात्रा के 24 घंटे से भी कम समय में टिकट रद्द करने पर भी कर्मचारी को स्व: घोषित स्पष्टीकरण देना पड़ेगा।

पत्र में कहा गया है कि कर्मचारियों को अपनी यात्रा श्रेणी में उपलब्ध सबसे सस्ती उड़ान की टिकट चुननी होगी। साथ ही कर्मचारियों को कम से कम 21 दिन पहले टिकट बुक करने के लिए भी कहा गया है। इससे सरकारी खजाने पर कम भार आने की दलील दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है