बड़ी खबर: केंद्र सरकार ने मानी सरकारी कर्मियों की बात, उठाया ये कदम

एलटीसी के दायरे में विस्तार कर निजी एयरलाइन को किया शामिल

बड़ी खबर: केंद्र सरकार ने मानी सरकारी कर्मियों की बात, उठाया ये कदम

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) ने चुनाव से ठीक पहले देश भर के केंद्रीय कर्मियों (Central employees) को एक बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल केंद्र सरकार ने कर्मचारियों की बात मानते हुए उन्हें मिलने वाले एलटीसी (Leave Travel Concession) के दायरे में विस्तार कर दिया है। जिसके तहत केंद्रीय कर्मचारियों को अब घर जाने या फिर पूर्वोत्तर क्षेत्र, जम्मू-कश्मीर और अंडमान निकोबार में ऑल इंडिया एलटीसी ट्रैवल के लिए सभी एयरलाइन्स कंपनियों के टिकट का लाभ पा सकेंगे। इसमें निजी एयरलाइन (Private airline) भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: बजट सत्रः आर्मी ट्रेनिंग कमांड को शिफ्ट करने पर विपक्ष खफा

गौरतलब है कि वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को एलटीसी के तहत सिर्फ सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया (Air India) के विमान का टिकट मिलता है। केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र कुमार ने एक प्रश्न के जवाब में राज्यसभा (Rajya Sabha) में इस विषय में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय कर्मियों कुछ ही परिस्थियों में निजी एयरलाइन्स में ड्यूटी से घर या अन्य जगहों पर जाने के लिए एलटीसी के तहत निजी एयरलाइन्स से जाने की अनुमित होगी। कर्मचारियों को यह लाभ सेंट्रल सिविस सर्विसस की एलटीसी नियमावली, 1988 में कुछ ढील दिए जाने पर मिलेगी। हालांकि आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, अभी एलटीसी के तहत केंद्रीय कर्मचारियों को निजी विमानों से यात्रा करने की अनुमति से संबंधित कोई प्रस्ताव नहीं जुड़ा है। ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए यह जानना आवश्यक है कि उन्हें 7th Pay Commission के तहत एलटीसी में कौन-कौन से लाभ मिलते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है