×

कोरोना से बचने के लिए सरकार का प्लान : मुंह ढकने की एडवाइजरी जारी

कोरोना से बचने के लिए सरकार का प्लान : मुंह ढकने की एडवाइजरी जारी

- Advertisement -

नई दिल्लीकोरोना वायरस (Coronavirus)के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने मुंह ढक कर बाहर निकलने की एडवाइजरी जारी की है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus)के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में थोड़ी सी चूक से भी हालात बिगड़ सकते हैं। बता दें, देश में 2902 मामले सामने जिसमें से 30 प्रतिशत मामले अकेले तब्लीगी जमात से संबंधित हैं।


यह भी पढ़ें: PM मोदी की बात मानकर एक साथ बंद की लाइट तो फेल हो सकती है Power Grid! जाने

लव अग्रवाल ने कहा- ‘हमारी डेथ रिपोर्ट हैं उनमें ज्‍यादातर उम्र या फिर कई अन्‍य बीमारियां मौत ही वजह रही हैं। इसलिए सरकार की ओर से जारी किए गए निर्देशों  का पालन करें। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा- सरकार ने चेहरा ढक कर निकलने की एडवाइजरी जारी की। कोरोना के 42 फीसदी मरीज 21 से 40 साल के बीच हैं। देश में अब तक 68 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। एक दिन में कोरोना के 601 नए केस सामने आए हैं।

उधर, ऊर्जा मंत्रालय का भी कहना है कि 5 अप्रैल को साथ ही घर के अन्य उपकरणों को भी बंद करने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा अस्‍पतालों और अन्‍य जरूरी जगहों की लाइट जलती रहेगी।  बिजली मंत्रालय के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल की रात 9 :00 बजे से 9:09 बजे तक स्‍वेच्‍छा से लाइट बंद करने की अपील की है। मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि कुछ लोग कह रहे हैं कि एक साथ लाइट बंद करने से ग्रिड और वोल्टेज में उतार-चढ़ाव हो सकता है जो बिजली के उपकरणों को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसी आशंकाएं गलत हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है