Expand

हो जाएं तैयार, नए साल में इन सरकारी विभागों में निकलने वाली हैं बंपर भर्तियां

केंद्र और राज्य सरकारें देंगी लाखों नौकरियां

हो जाएं तैयार, नए साल में इन सरकारी विभागों में निकलने वाली हैं बंपर भर्तियां

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आप बेरोजगार हैं तो नौकरी के लिए तैयार हो जाएं । नया साल आपके लिए खुशियों की सौगात लाने वाला है क्योंकि नए साल में कई सरकारी विभागों में बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं। केंद्र के अलावा राज्य सरकारें भी कई पदों पर मेगा भर्तियां करने वाली हैं। जानिए किन विभागों में आपको मिल सकती है नौकरी।

सरकारी बैंकों और रेलवें में होगी एक लाख से ज्यादा भर्तियां

देशभर के सरकारी बैंकों में करीब 1 लाख से ज्यादा भर्तियां होने वाली हैं। एसबीआई के अलावा बीओआई और केनरा बैंक जैसे बड़े बैंक मैनेजमेंट ट्रेनी, क्लर्क, पीओ और दूसरे पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया नए साल से शुरू हो जाएगी। सरकारी बैंकों के अलावा रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने भी विभिन्न क्षेत्रों के लिए अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन मंगाए हैं। वेस्टर्न रेलवे, ईस्ट सेंट्रल रेलवे, नॉर्थ सेंट्रल रेलव में साल 2019 से अप्रेंटिसशिप के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी जानकारियां कैंडिडेट्स संबंधित जोन के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर हासिल कर सकते हैं।

सेना में भी सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर

इंडियन आर्मी भी युवाओं को नौकरी का सुनहरा मौका उपलब्ध करवा रहा है। देशभर के कई हिस्सों में सेना की भर्ती रैलियां नए साल से शुरू हो रही हैं। असम, जोरहाट, कालीकट, अगलतला, गया, टीकमगढ़ में ये भर्ती रैलियां फरवरी से मार्च तक आयोजित की जाएंगी। इन सबके अलावा नए साल में पुलिस विभाग में भी बंपर वैकेंसियां आने वाली हैं।

बिहार और यूपी में नौकरियों की भरमार

अगर आप यूपी में रहते हैं तो भी आपके पास सरकारी नौकरी हासिल करने का सुनहरा मौका है। यूपी में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, जीएनएम आदि के करीब 10 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया अगले साल से शुरू होगी। इसके अलावा यहां सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएंगी। जल्द ही बिहार पुलिस कांस्टेबल के 24 हजार के ज्यादा पदों के लिए आवेदन मंगाए जाएंगे। केवल बिहार ही नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस में भी कांस्टेबल के 15 हजार खाली पदों पर भर्तियां होंगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है