Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

डोहलूनाला टोल प्लाजा को लेकर सरकार कल ले सकती फैसला, प्रशासन ने भेजी Report

डोहलूनाला टोल प्लाजा को लेकर सरकार कल ले सकती फैसला, प्रशासन ने भेजी Report

- Advertisement -

कुल्लू। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के गृह विधानसभा क्षेत्र मनाली में लोग डोहलूनाला टोल प्लाजा (Dohlunala toll plaza) को लेकर कल कोई बड़ा फैसला आ सकता है। इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को सीएम जयराम के साथ बैठक भी है, जिसमें एनएचएआई के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। जनता के हितों को देखते हुए प्रशासन ने एक रिपोर्ट प्रदेश सरकार को भेजी है, उस रिपोर्ट भी पर मंथन कल होगा। डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा की अध्यक्षता में आज बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद, एनएसएआई प्रबंधन के अधिकारियों सहित क्षेत्र के दर्जनों पंचायत प्रतिनिधियों व लोगों ने भाग लिया। बैठक में डोहलूनाला टोल प्लाजा के मुद्दे को लेकर समीक्षा की गई।

यह भी पढ़ें: विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद बिंदल बोले- नए रोल में जाने के लिए तैयार

एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा ने बताया कि डोहलूनाला टोल प्लाजा को लेकर डीसी की अध्यक्षता में बैठक (Meeting) हुई है और इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को सीएम जयराम के साथ बैठक भी है, जिसमें एनएचएआई के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि जनता के हितों को देखते हुए प्रशासन ने एक रिपोर्ट प्रदेश सरकार को भेजी है, जिसको लेकर सरकार की तरफ से दिशा-निर्देश का इंतजार कर रहे हैं। डोहलूनाला के आसपास की पंचायत के लोगों ने आपत्ति (Objection) भी दर्ज की है और लोग यह चाहते हैं उन्हें कुछ राहत दी जाए। प्रशासन ने लोगों की समस्याएं सुनी हैं और एनएच का भी पक्ष इसमें रखा है। प्रशासन की तरफ से सरकार को रिपोर्ट में सुझाव भेजे हैं। सरकार जब तक इसमें कोई निर्णय नहीं लेगी उस पर कुछ बोलना उचित नहीं होगा।

मनाली विधानसभा के निवासी देवेंद्र नेगी ने बताया कि डोहलूनाला के पास टोल प्लाजा लगाने से क्षेत्र के लोगों को अपने बगीचे व खेत में आने जाने के लिए टोल प्लाजा पर बार-बार भुगतान करना पड़ रहा है। डोहलूनाला टोल प्लाजा से पर्यटकों (Tourists) को भी परेशान हाने पड़ रहा है और डोहलूनाला ऑल प्लाजा से 20 किलोमीटर की दूर पर ग्रीन टैक्स बैरियर है और वहां से 20 किलोमीटर दूर गुलाबा बैरियर है। ऐसे में यहां आने बाले हजारों लाखों पर्यटकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों की मांग है कि डोहलूनाला से 60 किलोमीटर दूर लगाया जाए और जिससे डोहलूनाला में टोल प्लाजा पर कुल्लू जिला में रजिस्टर सभी वाहनों को टोल फ्री किया जाए। लोगों ने टोल प्लाजा के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस मनाली की तरफ से प्रशासन को लिखित रूप से आपत्ति दर्ज करवाई है। एनएचएआई और केंद्रीय भुतल सड़क मार्ग मंत्री नितिन गडगरी को भी ज्ञापन भेजा है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है