Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

प्राथमिक शिक्षक संघ ने दी चेतावनी : मांगें ना मानी तो होगा आंदोलन

प्राथमिक शिक्षक संघ ने दी चेतावनी : मांगें ना मानी तो होगा आंदोलन

- Advertisement -

सुंदरनगर। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की नवगठित कार्यकारिणी का प्रथम अधिवेशन सुंदरनगर (Sundernagar) में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संघ के प्रदेशाध्यक्ष हेमराज ठाकुर ने कहा कि मुद्दों और मांगों के मामले में सरकार अगर उचित सकारात्मक कार्रवाई अमल में नहीं लाएगी, तो संघ आंदोलन का रास्ता भी अपनाने से गुरेज नहीं करेगा। इस अवसर पर संघ की मांगों को लेकर समीक्षा (Review) की गई और आगामी रणनीति तय की है। इस अवसर पर विभिन्न 26 सूत्रीय मांगों पर समीक्षा कर आगामी रणनीति तय की गई और इसे सरकार के समक्ष रखने का निर्णय लिया गया।

 


पीटीएफ की प्रमुख मांगों में प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों (Primary schools) में पांच कक्षाओं में हर कक्षा में एक शिक्षक सहित शुरू की गई नर्सरी कक्षा के लिए अलग से शिक्षक की नियुक्ति तथा मिड-डे मील की सुविधा प्रदान करना, पंजाब की तर्ज पर जेबीटी मूल वेतन में वृद्धि, सभी प्राथमिक विद्यालयों में गैर शिक्षण कार्यों को करने के लिए बहूउद्देशीय कर्मचारियों की नियुक्ति, जेबीटी का 2 वर्ष का प्रोबेशन कार्यकाल या अनुबंध कार्यकाल समाप्त करने, प्राथमिक सहायक अध्यापकों को पंजाब की तर्ज पर स्केल देने व 3 फीसदी वेतन वृद्धि और नियमित करने, 4.9.14 के लाभ में विसंगतियां दूर करने, 2012 से पूर्व पदोन्नति एचटी को वित्तीय लाभ प्रदान करने, वर्ष 2003 से पूर्व नियुक्त अनुबंध, स्वयंसेवी, एनटीटी व ग्रामीण विद्या उपासक अध्यापकों को न्यायालय के आदेश अनुसार पुरानी पेंशन योजना देने की मांग की गई है।

यह भी पढें: मछली के पैसे मांगने पर Punjab के युवकों ने गाड़ी के नीचे कुचल डाला बुजुर्ग दुकानदार

प्रदेशाध्यक्ष हेमराज ठाकुर ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजीत राणा, महामंत्री अशोक शर्मा, कोषाध्यक्ष त्रिलोकचंद, महालेखाकार यश ठाकुर व हेमप्रभा चौहान, संयुक्त सचिव राकेश पटियाल, मुख्य सलाहकार मनुज कुमार व सीमा रानी सहित मुख्य संरक्षक देवेंद्र केवला व कश्मीर सिंह यादव के अलावा उपाध्यक्ष के पद पर 15, दो सह कोषाध्यक्ष, सचिव के पद पर 9 , 13 सह सचिव पद पर, 15 को संगठन मंत्री, 16 को प्रचार मंत्री, 4 को कार्यालय सचिव, 6 को प्रेस सचिव, 5 को आईटी सचिव, 4 को लेखाकार, 7 को भंडार नियंत्रक, 5 प्रवक्ता, 9 को सलाहकार के पद की शपथ दिलाई गई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है