Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

5G ट्रायल पर सरकार का बड़ा बयान, बताया कब लॉन्च होगी सर्विस

5G ट्रायल पर सरकार का बड़ा बयान, बताया कब लॉन्च होगी सर्विस

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में जल्द ही आ रहे 5G सर्विस के लिए सरकार ने बड़ा बयान देते हुए बताया की इसका ट्रायल कब होगा और यह सर्विस लोगों के लिए कब उपलब्ध होगी। 5G के महत्त्व को देखते हुए केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने शनिवार को बताया कि सरकार के लिए यह बहुत जरूरी है की वह जल्द से जल्द 5जी नेटवर्क को भारत में लॉन्च करे।
देश के दूरसंचार विभाग के साथ मिलकर दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung साल 2019 में देश की राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में 5G का ट्रायल करेगी। जिसके बाद 2020 से इसे भारत में आम लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इस ट्रायल में अपनी मुख्य भूमिका पेश करेगा ।
इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2018 के समापन अवसर पर मंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि सरकार ने भारत में 5जी की तैनाती का टाइमलाइन 2020 निर्धारित किया है। सिन्हा ने कहा, “5जी निश्चित रूप से डिजिटल कम्युनिकेशन का भविष्य हैं और इसे जल्द से जल्द तैनात करना सरकार के लिए जरूरी है।”
इसी समारोह में उपस्थित सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और नेटवर्क बिजनेस हेड श्रीनिवास सुंदराजन ने बताया कि कंपनी दूरसंचार विभाग के साथ मिलकर अगले साल के पहले क्वाटर में नई दिल्ली इलाके में 5G सेवा का ट्रायल करेगी। फिलहाल कंपनी अभी  5G सेवा के तहत हेल्थकेयर, एग्रीकल्चर और स्मार्ट सिटी सर्विलेंस जैसे क्षेत्रों में भी 5G तकनीक को ले कर काम कर रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है