Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

आयुर्वेदिक फार्मेसियों को निजी हाथों में सौंपेगी सरकार, पीपीपी मो़ड पर चलाने का विचार

आयुर्वेदिक फार्मेसियों को निजी हाथों में सौंपेगी सरकार, पीपीपी मो़ड पर चलाने का विचार

- Advertisement -

धर्मशाला। सरकारी क्षेत्र में स्थित तीन आयुर्वेदिक फार्मेसियों को जयराम सरकार निजी हाथों में सौंपेगी। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने आज प्रदेश विधानसभा में नियम 130 के तहत हुई चर्चा के जवाब में कहा कि सरकार इन फार्मेसियों को पीपीपी मोड पर चलाने पर विचार कर रही है, हालांकि इस बारे में अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है। कांग्रेस सदस्य इंद्रदत्त लखनपाल, ठाकुर राम लाल और बीजेपी सदस्य अरुण कुमार ने नियम 130 के तहत प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं पर विचार करने के लिए यह चर्चा लाई थी। चर्चा में कुल 19 विधायकों ने हिस्सा लिया था।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार एफोर्डेबल हेल्थ सर्विसेज को प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने बताया कि हिम केयर योजना के तहत अभी तक 51071 लोगों के इलाज पर 48.79 करोड़ रुपए, जबकि आयुष्मान भारत योजना के तहत 41296 लोगों को इलाज पर 41 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं। चर्चा में अन्यों के अलावा राकेश पठानिया, आशा कुमारी, सुखराम चौधरी, विक्रमादित्य सिंह, धनीराम शांडिल, नंद लाल, नरेंद्र ठाकुर, राकेश सिंघा, जेआर कटवाल, कमलेश कुमारी, सुंदर ठाकुर, मुल्खराज, मोहन लाल ब्राक्टा, परमजीत सिंह पम्मी, लखविंद्र राणा और राजेंद्र गर्ग ने भी हिस्सा लिया।


एनबीसीसी बनाएगी चंबा मेडिकल कॉलेज

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं पर हुई चर्चा के जवाब में दखल देते हुए कहा कि चंबा मेडिकल कॉलेज का निर्माण एनबीसीसी करेगी। एनबीसीसी को प्रदेश सरकार ने 320 करोड़ रुपए जारी किए हैं और अब यह निगम मेडिकल कॉलेज के निर्माण को टेंडर की प्रक्रिया पूरी करेगा।


मुकेश बोले- कांग्रेस करेगी विरोध

विधानसभा परिसर में मीडिया से बातचीत में कहा कि तीन आयुर्वेदिक फार्मेसियों को अगर निजी हाथों में सौंपने का कांग्रेस विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि यह हेरिटेज फार्मेसी हैं। सरकार बेचने में लगी हैं। यह फार्मेसी हिमाचल का गौरव है और बड़ी मेहनत से बनाई हैं। फार्मेसी को बिकने नहीं देंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है