Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

आचार्य की Class: विवि को न बनाए राजनीति का अखाड़ा

आचार्य की Class: विवि को न बनाए राजनीति का अखाड़ा

- Advertisement -

governor acharya devvrat : शिमला। प्रदेश विश्वविधालय में आए दिन हो रही हिंसक झड़पों पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने छात्रों और  शिक्षकों को परिसर में गंदी राजनीति न करने की नसीहत दी है। बुधवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत विश्व विधालय पहुंचे और छात्रों के साथ सीधे संवाद कियाय़ लगे हाथ वे छात्रों को अनुशासन का पाठ भी पढ़ा गए। राज्यपाल ने छात्र संगठनों को परिसर में हिंसक वातावरण पैदा न करने की सलाह दी। उन्होंने ने चरित्र निर्माण, विद्यार्थी जीवन, राष्ट्र निर्माण और अनुशासन जैसे महत्वपूर्ण विषय पर छात्रों से बात की और कहा राजनीति से कुछ हासिल नहीं होगा यह जगह बेहतर भविष्य निर्माण के लिए हैं।

governor acharya devvrat: एक-दूसरे के सिर फोड़ने के बजाय परिसर में काम करें

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय उच्च अध्ययन एवं मानवीय विकास के केंद्र हैं, लेकिन दुर्भाग्य से राजनीतिक गतिविधियां इन संस्थानों में शैक्षिक माहौल को दूषित कर रही है। राज्यपाल ने  छात्र संगठनों से शालीनता वाली राजनीति करने का आह्वान किया और शिक्षकों को सलाह दी की छात्रों को गलत गतिविधियों में संलिप्त होने से रोके। उन्होंने छात्र संगठनों को खून खराबा करने के बजाय राष्ट्र निर्माण और प्रदेश की ज्वलंत समस्याओं पर गहन मंथन करने सहित उनके समाधान करने के लिए कार्य करने का आग्रह किया।

आचार्य ने  कहा कि  प्रदेश में ड्रग माफिया अपने पांव तेजी से प्रसार रहा है और  प्रदेश का युवा नशे की गिरफ्त में जकड़ता जा रहा है और इस बुराई से  छुटकारा दिलाने के लिए छात्रों को आगे आना चाहिए न कि परिसर में एक-दूसरे के सिर फोड़ने का काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गंदी राजनीति में पड़ कर छात्रों का भविष्य बर्बाद हो रहे है। उन पर कई मामले दर्ज हो रहे हैं जोकि उनके लिए अच्छा नहीं है।

CM के बोल, स्वां तटीकरण का पैसा न मिला तो जाएंगे Court

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है