×

बंडारू दत्तात्रेय ने लिया प्रदेश में कानून व्यवस्था का जायजा, SR Mardi से की चर्चा

बंडारू दत्तात्रेय ने लिया प्रदेश में कानून व्यवस्था का जायजा, SR Mardi से की चर्चा

- Advertisement -

शिमला। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) ने आज राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों और राज्य में आए तब्लीगी जमात के सदस्यों के कारण उत्पन्न हुई स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने राजभवन शिमला (Shimla) में पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी  (SR Mardi) के साथ प्रदेश में कोराना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन और कर्फ्यू को लागू करने के प्रबंधन की समीक्षा बैठक की। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से पुलिस कर्मियों को मास्क, सेनिटाइजर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण किट आदि उपलब्ध करवाने को कहा।


यह भी पढ़ें: Corona के बीच Shimla में अंडरग्राउंड वाटर टैंक में रह रहे थे नेपाली बच्चे, किए Rescue

उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने राज्य की स्थिति पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था सहित चिकित्सा और खाद्य सामग्री का वितरण उचित तथा व्यवस्थित रूप से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम लॉकडाउन के बाद की स्थिति के लिए योजना बनानी चाहिए।

पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी ने राज्यपाल को संपूर्ण स्थिति तथा केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार प्रदेश में पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस द्वारा कर्फ्यू और लॉकडाउन आदेशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है और उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 8 अप्रैल, 2020 तक 448 व्यक्तियों के विरूद्ध 522 मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि शिमला में 80 एफआईआर (FIR) और मंडी में 104 एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: Breaking: कुल्लू का एक और जवान भारत मां की सेवा करते कुर्बान, रोता छोड़ गया 6 माह की मासूम

उन्होंने कहा कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर जिला शिमला में 123 लोगों तथा जिला बिलासपुर में 62 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसआर मरडी ने कहा कि प्रदेश में पुलिस जिला बद्दी, जिला चंबा, ऊना और कांगड़ा कोरोना के संदिग्धों के हॉटस्पॉट हैं। उन्होंने पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड तथा जम्मू और कश्मीर के साथ अंतर्राज्यीय सीमाओं पर स्थिति के बारे में चर्चा की और कहा कि इन अंतर्राज्यीय सीमाओं को सील करने के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है