Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

चीन सीमा पर गतिविधियों को लेकर बोले राज्यपाल दत्तात्रेय- हमें सतर्क रहना होगा

नई तकनीक के प्रयोग से बागवानी और आगे बढ़ सकती है

चीन सीमा पर गतिविधियों को लेकर बोले राज्यपाल दत्तात्रेय- हमें सतर्क रहना होगा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल से रुखस्त होने से पहले राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ( Governor Bandaru Dattatreya)ने कहा कि उन्हें यहां पर दोनों राजनीतिक दलों से पूरा सहयोग मिला। वे अपने मन में इस सुंदर की कई अच्छी स्मृतियां लेकर जा रहे हैं। मीडिया से बातचीत के दौराम राज्यपाल ने कहा कि वे हिमाचल से लगती चीन सीमा में वर्तमान हालात पर वे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh)से बात करेंगे। वहां, इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ना चाहिए। चीन ( China) वहां ढांचे तैयार कर रहा है इससे हमें सतर्क रहना होगा। हिमाचल के डीजीपी ( DGP) को सीमावर्ती इलाकों में पुलिस व जनता के बीच तालमेल बढ़ाने को भी कहा है। लाहुल स्पीति के दौरे के दौरान उन्होंने सीमा पर सेना के जवानों से बातचीत की थी। दत्तात्रेय ने बताया कि सीमाओं पर हिमाचल के सीएम समेत डीजीपी से बात हुई और खुद भी उन्होंने रक्षा मंत्री व गृह मंत्री को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत करवाया था। स्थानीय पुलिस को गांव में जाकर लोगों का हौसला बढ़ाने के आदेश भी दिए थे।

यह भी पढ़ें: एनजीटी ने मुख्य सचिव को निर्देश, नारकंडा में सरकारी भूमि से जल्द हटाओ अतिक्रमण

दत्तात्रेय ने कहा कि हिमाचल जितना सुंदर है प्रदेश यहां के लोग भी उतने ही सुंदर और शांत हैं। हिमाचल फ्रूट बॉक्स ऑफ इंडिया( fruit box of india) है। शिमला जिले में बागवानी का प्रयोग किया जाना चाहिए.। अभी यहां बागवानी में और तरक्की की जरूरत है. नई तकनीक के प्रयोग से बागवानी और आगे बढ़ सकती है। साथ ही, बागवानों को फसल के अच्छे दाम भी मिलने चाहिए। इस विषय को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री को पत्र लिखूंगा की बागवानी को बढ़ावा दिया जाए। इसके अलावा इन्वेस्टर्स मीट ( Investors Meet) के बाद यहां के उद्योग जगत में नया उत्साह आया है। इन्वेस्टर्स मीट में पीएम मोदी और अमित शाह के आने से उद्यमियों में भरोसा जगा है। श्रमिकों के लिए मैंने चिंता की है और सभी को न्यूनतम दिहाड़ी की पैरवी की है। सरकार ने इसे बढ़ाया भी है। टूरिज्म को देश के साथ जोड़ने की जरूरत है. इको टूरिज्म व धार्मिक पर्यटन बढ़ना चाहिए। इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हिमाचल की सूरत बदल जाएगी।


दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है और वे 15 जुलाई को वहां पर राजभवन में शपथ ग्रहण कर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश राजभवन से सोमवार, 12 जुलाई को उनकी विदाई होनी है। इसी दिन प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर भी शिमला पहुंचेंगे। सरकार की तरफ बंडारू दत्तात्रेय के लिए भोज का आयोजन भी किया जाएगा। उधर नव नियुक्त राज्यपाल अर्लेकर का 13 जुलाई को हिमाचल प्रदेश राजभवन में राज्यपाल के रूप में शपथ लेने का कार्यक्रम है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है