Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

शिक्षक दिवसः राज्यपाल आर्लेकर ने इन 18 शिक्षकों प्रदान किया राज्यस्तरीय पुरस्कार

स्वर्ण जयंती विद्यार्थी अनुशिक्षण योजना का शुभारंभ भी किया

शिक्षक दिवसः राज्यपाल आर्लेकर ने इन 18 शिक्षकों प्रदान किया राज्यस्तरीय पुरस्कार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में आज शिक्षक दिवस पर सरकारी स्कूलों में कार्यरत 18 शिक्षकों को राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार ( State Level Teacher Award)प्रदान किए गए। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर( Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) ने इन चयनित शिक्षकों को एक वर्ष का सेवा विस्तार और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

यह भी पढ़ें:हिमाचल के इन 17 शिक्षकों को मिलेगा राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार, यहां देखें लिस्ट

राज्यस्तरीय पुरस्कार के लिए 14 शिक्षकों का चयन प्रदेश भर से प्राप्त 51 आवेदनों के आधार पर हुआ तथा तीन  शिक्षकों का चयन राज्य कमेटी ने किया है। सोलन के एक शिक्षक को बीते वर्ष राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। व्यवस्था के अनुसार इस वर्ष इन्हें राज्य स्तरीय पुरस्कार( State level award) से सम्मानित किया गया। इस वर्ष जिला सोलन से प्रिंसिपल कमल किशोर शर्मा का राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए हिमाचल प्रदेश से चयन हुआ है।इस अवसर पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने स्वर्ण जयंती विद्यार्थी अनुशिक्षण योजना का शुभारंभ भी किया।

 

 

इन्हें मिला राज्यस्तरीय पुरस्कार

प्रिंसिपल जिया लाल नेगी रिकांगपिओ, रामपुर स्कूल के प्रवक्ता प्रेम लाल दुल्टा, संजौली स्कूल के प्रवक्ता अजय कुमार वशिष्ठ, रोहड़ू के अढ़ाल स्कूल के टीजीटी पंकज शर्मा, सोलन के बघेरी स्कूल के डीपीई सुमित सिंह, सोलन के चमत भरेच स्कूल के शास्त्री हरदेव, बरोटीवाला स्कूल के पीईटी सुरेंद्र पाल मेहता, मंडी के खडूना स्कूल से जेबीटी इंद्रेश कुमार, सिरमौर के गलांघाट स्कूल के टीजीटी विवेक कुमार कौशिक, ऊना के बसाल स्कूल के डीएम सुभाष चंद, बिलासपुर के बलग का घाट स्कूल के एचटी संजीव कुमार, हमीरपुर के बीर बघेरा स्कूल के सीएचटी सुरेश कुमार, लाहौल-स्पीति के केलांग स्कूल के सीएचटी छिम्मे आंगमो और कांगड़ा के टिहरी स्कूल के जेबीटी राजेंद्र कुमार को राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

कुल्लू जिले के नग्गर स्कूल के प्रवक्ता धर्म चंद, मंडी जिले के डडोह स्कूल के टीजीटी कुंजुन वर्मा और थुनाग स्कूल के सीएचटी इंद्र सिंह ठाकुर को राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वर्ष 2020 में हमीरपुर के प्रवक्ता नरदेव सिंह को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार मिला था। रविवार को प्रदेश सरकार ने इन्हें राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार दिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है