×

मजदूरों को निकालने का मामलाः राज्यपाल का प्रधान सचिव (labour) को Notice

मजदूरों को निकालने का मामलाः राज्यपाल का प्रधान सचिव (labour) को Notice

- Advertisement -

सोलन। दाड़लाघाट स्थित सीमेंट उद्योग प्रबंधन और मजदूरों के बीच जारी विवाद पर राज्यपाल ने कड़ा संज्ञान लिया है। राज्यपाल ने प्रधान सचिव (labour) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जिसके बाद निकाले गए मजदूरों ने राहत की सांस ली है। मजदूरों के प्रधान लच्छी राम का कहना है कि इससे पहले वे अपना दुखड़ा लेकर प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह के पास भी गए थे, लेकिन उनका भी इस बारे कोई खास रूझान नहीं रहा।


  • दाड़लाघाट सीमेंट उद्योग प्रबंधन ने निकाले थे 80 मजदूर
  • हक के लिए जंग लड़ रहे हैं मजदूर

गौर रहे कि अंबुजा सीमेंट प्रबंधन ने 80 मजदूरों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था, जिसको लेकर पिछले दो महिनों से निकाले गए मजदूर अपनी बहाली के लिए धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। मजदूरों के प्रधान लच्छी राम का कहना है कि वह अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन उन्हें न तो सरकार का सहयोग मिल रहा है और न ही स्थानीय पंचायत का। जिसके चलते उनके परिवार की भूखे मरने की नौबत आ गई है।

गौर रहे कि सोलन के दाड़लाघाट में स्थित अंबुजा सीमेंट उद्योग के खिलाफ मजदूरों की मांगों को लेकर चल रही हड़ताल बुधवार को 61वें दिन में पहुंच गई, जिसके चलते उद्योग से निकले गए कई मजदूर बेरोज़गार हो गए हैं। उधर, स्थानीय समाज सेवी व आरटीआई कार्यकर्ता पवन ठाकुर ने बताया कि कुछ दिनों पहले उन्होंने इस संदर्भ में राज्यपाल को पत्र लिखा था। जिस पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत द्वारा प्रधान सचिव (Labour) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिसके लिए उन्होंने राज्यपाल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व बिलासपुर में आए प्रदेश सीएम से भी कर्मचारी मांगों को लेकर मिले थे, लेकिन आश्वाशन के अलावा कोई उचित कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई, जिसके उपरांत उन्होंने राज्यपाल से इस मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए पत्र लिख मांग की थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है