Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

कांगड़ाः बास्केटबाल में महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश बने चैंपियन

कांगड़ाः बास्केटबाल में महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश बने चैंपियन

- Advertisement -

कांगड़ा। ड़कों तथा लड़कियों की 45वीं राष्ट्रीय सब-जूनियर बास्केटबाल प्रतियोगिता में लड़कियों का फाइनल मैच महाराष्ट्र व तमिलनाडु के मध्य खेला गया, जिसमें महाराष्ट्र विजेता तथा तमिलनाडु उपविजेता रही। लड़कों में फाइनल मैच उत्तर प्रदेश व राजस्थान के मध्य खेला गया, जिसमें उत्तर प्रदेश विजेता व राजस्थान उपविजेता रहा। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

वन, परिवहन तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आज कांगड़ा में हिमाचल प्रदेश बास्केटबाल एसोशिएसन द्वारा आयोजित लड़कों तथा लड़कियों की 45वीं राष्ट्रीय सब-जूनियर बास्केटबाल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर शिरकत करते हुए कहा कि खेलों का विद्यार्थी जीवन में बहुत महत्व है, जिससे जहां बच्चों का शारीरिक, बौद्धिक और मानसिक विकास होता है, वहीं बच्चों में अनुशासन, प्रतिस्पर्धा, परिश्रम और देशभक्ति की भावना उत्पन्न होती है।


खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलों के आधारभूत ढ़ाचें को विकसित करने पर विशेष बल दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार राज्य में युवा सेवाओं एवं खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए कृतसंकल्प है, ताकि युवाओं की उर्जा का राष्ट्र निर्माण तथा सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन की दिशा में सकारात्मक सदुपयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रदेश में बहुउद्देशीय अंतरंग खेल परिस रों, खेल मैदानों व अन्य ढांचागत सुविधाओं के निर्माण पर जोर दे रही है ताकि युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सके। हिमाचल प्रदेश बास्केटबाल एसोशिएसन के अध्यक्ष मुनीष शर्मा तथा प्रधानाचार्य बलवंत सिंह ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। इस प्रतियोगिता में देश के 24 राज्यों की 48 टीमों के 600 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस दौरान जिला कांगड़ा के बस आपरेटर संघ ने मुख्यातिथि को सम्मानित किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है