Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,624,419
मामले (भारत)
232,000,738
मामले (दुनिया)

#Govinda का मां ज्वाला जी का #भक्त बनने के पीछे आखिर यह है कहानी, जाने उन्हीं की जुबानी

पुजारियों ने माता की चुनरी उन्हें आशीर्वाद के रूप में भेंट की

#Govinda का मां ज्वाला जी का #भक्त बनने के पीछे आखिर यह है कहानी, जाने उन्हीं की जुबानी

- Advertisement -

ज्वालामुखी। बॉलीवुड के सुपरस्टार गोविंदा ने माता ज्वालाजी (Jawalaji) पहुंचकर माता के दर्शन किए। गोविंदा (Govinda) माता चिंतपूर्णी के दरबार अपनी पत्नी संग पहुंचे थे। मंदिर परिसर में पहुंचने के बाद पुजारी वर्ग ने विधिवत पूजा-अर्चना करवाई। पुजारियों ने माता की चुनरी उन्हें आशीर्वाद के रूप में भेंट की। वहीं, उनके प्रशंसक भी उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखे। बता दें कि गोविंदा और उनका परिवार मां के बहुत भक्त हैं। अक्सर मां के दर्शनों को आते रहते हैं। उनकी पत्नी सुनिता आहूजा अभी हाल ही में मां चिंतपूर्णी, बगलामुखी और कांगड़ा माता के दर्शन करके गई हैं। उनकी माता निर्मला देवी की भी मां में बड़ी आस्था थी। वह भी मंदिर शीश नवाने आती रहती थीं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड सुपरस्टार Govinda की पत्नी सुनीता आहूजा पहुंची मां चिंतपूर्णी के दर, नवाया शीश

 

 

गोविंदा की आखिर मां ज्वालामुखी सहिक सभी देवियों में क्यों आस्था जागी। यह हम उन्हीं की जुबानी सुनते हैं। पत्रकारों से बातचीत में गोविंदा ने कहा कि उन पर और उनके परिवार पर हमेशा ही मां भगवती की कृपा रही है। एक वाक्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब वह बच्चे थे तो बीमार रहते थे। उनकी माता निर्मला देवी माता की उपासना करती थीं। जब वह (गोविंदा) बहुत ज्यादा बीमार हो गए तो माता ने मां गायत्री की उपासना करने को कहा। अपनी माता जी के कहने पर उन्होंने 14 से 21 की उम्र तक गायत्री जाप किए। उनकी बीमारी एक साल में ही ठीक हो गई। जो भी शारीरिक बीमारियों थीं सब चलीं गईं। यह सब मां के आशीर्वाद से हो पाया है। हिमाचल (Himachal) से बॉलीवुड में काम कर रही बेटियों को लेकर उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि देवभूमि की बेटियां बॉलीवुड में आगे बढ़ें और नाम कमाएं। सभी पर मां भगवती की कृपा बनी रहे।

चिंतपूर्णी में भी पावन पिंडी के दर्शन कर की थी पूजा-अर्चना

चिंतपूर्णी। बॉलीवुड के सुपरस्टार गोविंदा (Govinda) ने मंगलवार सुबह चिंतपूर्णी पहुंचकर माता की पावन पिंडी के दर्शन किए। गोविंदा माता चिंतपूर्णी के दरबार (Mata Chintapurni temple) अपनी पत्नी संग पहुंचे थे। मंदिर परिसर में पहुंचने के बाद पुजारी वर्ग ने विधिवत पूजा-अर्चना करवाई। पुजारियों ने माता की चुनरी उन्हें आशीर्वाद के रूप में भेंट की। वहीं, गोविंदा के चिंतपूर्णी पहुंचने की खबर फैलते ही उनके प्रशंसक भी उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखे। यही नहीं गोविंदा ने भी अपने फैंस के साथ खूब सेल्फी ली।

यह भी पढ़ें: थकान मिटाकर बहन प्रियंका के छराबड़ा स्थित घर से वापस लौटे #Rahul_Gandhi

गौरतलब है कि माता चिंतपूर्णी के प्रति गोविंदा और उनके पूरे परिवार की अगाध आस्था है। जिसके चलते वे समय-समय पर माता के दर्शनों के लिए यहां पहुंचे रहते हैं। अभी कुछ ही दिन पूर्व गोविंदा की धर्म पत्नी सुनीता आहूजा मां चिंतपूर्णी के दर्शन के लिए यहां पहुंची थी। जबकि मंगलवार को गोविंदा अपने धर्म पत्नी संग मंदिर पहुंचे है। सिने अभिनेता का परिवार नियमित अंतराल के दौरान मां के मंदिर में पहुंचता रहा है।

माता रानी मेरे परिवार पर ऐसी तरह मेहर करें

मीडिया से बात करते हुए अभिनेता गोविंदा ने कहा कि माता के प्रति उनकी और उनके परिवार की बहुत आस्था है। माता रानी मेरे परिवार पर ऐसी तरह मेहर करें अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करें सभी कष्ट दूर रहे यही मां से प्रार्थना है। गोविंदा ने कहा माता चिंतपूर्णी की कृपा उन पर सदैव रही है और मां चिंतपूर्णी के दरबार में पहुंच कर उन्हें असीम आत्मिक व आध्यात्मिक शांति का अनुभव होता है। मां के मंदिर में जो भी उन्होंने जीवन में मांगा, उन्‍हें आज तक सब मिला है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है