Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

Online हुआ भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण Board

Online हुआ भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण Board

- Advertisement -

Govt Department : शिमला। भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड की वेबसाइट ने मंगलवार से काम करना शुरू कर दिया है। सीएम ने इसका विधिवत उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि इस वेबसाइट को एनआईसी ने विकसित किया है, जिस पर बोर्ड के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। इसके माध्यम से उपभोक्ता सरल भाषा में बोर्ड की विभिन्न योजनाओं के लाभों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

CM वीरभद्र सिंह ने किया वेबसाइट का उद्घाटन

वेबसाइट में भवन एवं अन्य निर्माण में कार्यरत कामगारों के लिए बोर्ड की ओर से कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों का ब्यौरा दिया गया है। उन्होंने लाभार्थियों का आह्वान किया कि इस वेबसाइट का अधिकाधिक उपयोग करें, जिसमें योजनाओं से संबंधित फार्म भी उपलब्ध हैं, जिन्हें वेबसाइट से ही डाउनलोड किया जा सकता है। हि.प्र भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष बावा हरदीन सिंह, सचिव ज्योति राणा और राज्य इन्फोरमेटिक्स अधिकारी अजय सिंह चहल भी इस अवसर पर उपस्थित थे। 


अंतरराष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव शिमला का समापन

शिमला। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने अंतरराष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव शिमला के समापन समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि शिमला का प्रसिद्ध ग्रीष्मोत्सव प्रदेश की समृद्ध संस्कृति की छटा बिखेरता है, जिससे भारी संख्या में पर्यटक खींचे चले आते हैं। यह उत्सव प्रतिभाशाली कलाकारों के लिए अपनी कला दिखाने का एक उपयुक्त मंच है, जहां वे स्थानीय लोगों व सैलानियों का भरपूर मनोरंजन करते हैं और इसे एक यादगार क्षण बनाते हैं। उन्होंने ग्रीष्मोत्सव के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की।

सीएम ने ऑनलाइन किया थाची में सहकारी बैंक शाखा का शुभारम्भ

शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की 229वीं शाखा का ऑनलाइन शुभारंभ किया। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि बैंकिंग प्रणाली किसी भी वित्तीय प्रणाली की रीढ़ है तथा बैंकिंग सुविधा की उपलब्धता अर्थव्यवस्था की प्रगति को सुनिश्चित करती है। थाची क्षेत्र के लोगों को बधाई देते हुए सीएम ने कहा कि बैंक की सुविधा से कृषि गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा तथा बैंक के माध्यम से व्यापारियों को अपनी निधि का सुरक्षित लेन-देन करने में सहायता मिलेगी।

ये भी पढ़ें  : Dhumal का पलटवारः Congress व Virbhadra कटी पतंग

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है