Expand

हिमाचल में सूखे की मार, सरकार निपटने को तैयार

Govt in action mode to combat drought in himachal

हिमाचल में सूखे की मार, सरकार निपटने को तैयार

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल प्रदेश में कम बारिश के चलते अधिकांश जलस्रोतों में पानी काफी कम हो गया है, जिससे सूखे की स्थिति पैदा हो गई है। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने इसे गंभीर चुनौती मानते हुए कहा है कि सरकार हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने अपने विभाग के अधिकारियों को समस्याग्रस्त क्षेत्रों मे हैंडपंप लगाने और सिरमौर जिले में पीने का पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

ठाकुर ने गुरुवार को यहां बचत भवन में प्रशासन तथा विभागीय अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि जिले में पेयजल समस्या वाले गांवों के लिए दूरगामी योजनाएं तैयार करनी होगी, साथ ही यह भी सुनिश्चित करना होगा कि ऐसे जलस्त्रोतों को चिन्हित किया जाए जहां पर साल भर पानी उपलब्ध रहता हो। बिजली कनेक्शन के बिना अधूरी पड़ी योजनाओं को समयबद्ध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं ।

ठाकुर ने विभाग के उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन कम प्राक्क्लन वाली योजनाओं का निर्माण कार्य 70 प्रतिशत से अधिक पूर्ण कर दिया गया है और धन के अभाव में निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है, ऐसी योजनाओं की सूची तैयार करके सरकार को भेजी जाए ताकि उनके लिए फंड का प्रावधान किया जा सके। उन्होंने पेयजल के भण्डारण के लिए निर्मित किए जा रहे टैंकों के निर्माण में गुणवता का विशेष ध्यान देने को कहा है।

https://youtu.be/DG94PX3yvXc

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है