Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

Health Services पर टकराएंगे Govt $ Opposition

Health Services पर टकराएंगे Govt $ Opposition

- Advertisement -

शिमला। विधानसभा में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सरकार और विपक्ष आमने-सामने आ सकता है। इसे लेकर विपक्ष के तीखे हमले सरकार पर हो सकते हैं और सरकार भी तथ्यों के साथ इसके जवाब देने का प्रयास करेगी। आज प्रश्नकाल में स्वास्थ्य संस्थानों को लेकर स्थगित प्रश्न लगा है और इसमें जो-जो जानकारी मांगी गई है, उसे लेकर विपक्ष हमलावर हो सकता है।


  • प्रश्नकाल में स्वास्थ्य संस्थानों को लेकर स्थगित प्रश्न पर हो सकती है तकरार

इसमें जहां स्वास्थ्य संस्थानों की संख्या से लेकर उनमें स्टाफ की स्थिति और इन संस्थानों को सप्लाई होने वाली दवाओं को लेकर सवाल है। साथ ही इन दवाओं की खरीद और इनकी क्वालिटी को लेकर भी सवाल है। इसके अलावा एनएचएम के तहत मिली रकम का भी ब्यौरा मांगा गया है।


इसके अलावा ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज अस्पताल नेरचौक को ट्रांसफर करने के मामले पर भी सवाल लगा है। वहीं चंबा अस्पताल में ट्रामा सेंटर की स्थिति और राज्य में डॉक्टरों के खाली पदों की स्थिति और उन्हें भरने के लिए उठाए गए कदमों को लेकर भी विपक्ष ने सवाल पूछे हैं। इसके साथ-साथ लेंटाना समस्या और बुढ़ापा पेंशन को लेकर भी सवाल आज लगने वाले हैं। उधर, आज सदन में नियम-62 के तहत बीजेपी सदस्य एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव सदन में पेश करेंगे। इसमें वे ऑपरेशन के बाद मरीज की आंखों की रोशनी जाने के मामले पर सरकार का ध्यान आकृष्ट करेंगे और संबंधित मंत्री इसका जवाब देंगे। आज राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत होगा और इस पर चर्चा भी शुरू होगी। इस प्रस्ताव को सीपीएस जगजीवन पाल पेश करेंगे और कांग्रेस सदस्य संजय रतन इस प्रस्ताव का समर्थन करेंगे। इसके बाद इस पर चर्चा शुरू होगी और सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य इस पर अपनी-अपनी बात सदन में रखेंगे। ऐसे में इस दौरान दोनों तरफ आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होगा और इससे सदन में माहौल के गरमागरम रहने के आसार हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है