Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,077,957
मामले (भारत)
113,760,666
मामले (दुनिया)

बंजार बस हादसे में अनाथ हुए दो मासूम, सरकार लेगी गोद

बंजार बस हादसे में अनाथ हुए दो मासूम, सरकार लेगी गोद

- Advertisement -

कुल्लू। बंजार निजी बस हादसा (Banjar Private Bus Accident) बंजार के बाशिंदों को गहरे जख्म दे गया है। आने वाले कई दिन तक लोग इस हादसे को नहीं भूल पाएंगे। वहीं, इस हादसे में दो मासूम अनाथ हुए हैं। उनके सिर से माता और पिता का साया उठ गया है। सरकार उन दो बच्चों को गोद (adopt) लेगी और उनकी हर संभव मदद करेगी। यह जानकारी बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी ने मीडिया से बातचीत में दी। उन्होंने कहा कि हादसे के जिम्मेदार दोषी व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। कमेटी मामले की जांच कर रही है। जल्द ही रिपोर्ट (Report) भी आ जाएगी।

यह भी पढ़ें: बंजारः दर्दनाक हादसा, दर्द भरा हादसे के बाद का मंजर-देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि बंजार के लिए हादसा काला दिवस के रूप में सामने आया है, जिसमें 45 लोगों को मौत का ग्रास बनना पड़ा। उन्होंने कहा कि बस हादसे के समय वह शिमला में थे, लेकिन जैसे ही उन्हें सूचना मिली उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम पर नजर रखते हुए कुल्लू (Kullu) से लेकर बंजार तक तमाम प्रशासनिक अमले को मुस्तैद करवाया। अस्पताल प्रशासन से 23 से भी ज्यादा एंबुलेंस घायलों को मदद के लिए मुहैया करवाई गईं तथा एंबुलेंस को बंजार से कुल्लू तक पहुंचाने के लिए ट्रैफिक व्यवस्था (Traffic arrangement) को पूरी तरह से व्यवस्थित करके रखा गया।

यह भी पढ़ें:  जल्द हाईटैक होंगे हिमाचल के सभी खाद विक्रेता, जुड़ेंगे इंटरनेट सुविधा से

बसों में ओवरलोडिंग पर रहेगी पैनी नजर

बसों की ओवरलोडिंग पर सुरेंद्र शौरी ने कहा कि अब भविष्य में इस बात पर पूरी नजर रखी जाएगी, बसों में ओवरलोडिंग ना हो। इसके लिए पुलिस प्रशासन के साथ एक बैठक में सबका सहयोग निश्चित किया गया है। इसके साथ ही वाहन चालक-परिचालक अपनी वर्दी में तथा उनके प्रशिक्षण उनकी योग्यता एवं लाइसेंस (License) का भी ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कुल्लू,शिमला तथा पीजीआई(PGI) में घायलों के इलाज पर प्रदेश सरकार पूरा खर्च उठा रही है तथा पीजीआई चंडीगढ़ में भी रेडक्रॉस के दो अधिकारी बैठे हैं।

अगर किसी भी घायल मरीज (Injured patients) को धन की कमी आड़े आती है तो उन्हें वहां धन भी मुहैया करवाया जा रहा है। इसके साथ ही घायलों के साथ आए उनके परिजनों को रहने तथा खाने की व्यवस्था भी सरकार की तरफ से की गई है। हादसे में मृतकों के परिजनों को 1 सप्ताह के भीतर 4 लाख की राहत राशि प्रदान करने के बारे में कहा गया है। इसके साथ ही परिवहन विभाग प्रत्येक मृतक के परिजनों को 1 लाख रुपए की राहत राशि देगा।

यह भी पढ़ें:  एचपीयू ने लॉ और यूआईआईटी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट किया घोषित

कल से शुरू होगी नई बस सेवा

विधायक सुरेंद्र शौरी (MLA Surendra Shourie) ने कहा कि रविवार से बंजार से गाडागुशैनी-खोली के लिए एक नई बस सेवा आरंभ की जा रही है, जो बंजार से तकरीबन एक बजे चलकर गाडागुशैनी खोली व रात्री विश्राम के गांव टील पहुंचेगी। अगली सुबह यात्रियों को लेकर बंजार आएगी। हालांकि इसके समय पर अभी मंथन किया जा रहा है। लोगों की सुविधा को देख कर समय निर्धारित किया जाएगा। हादसे के बाद हो रही जांच में जो एनएच में 105 ब्लैक स्पॉट (Black spot) चिन्हित किए गए हैं, उन पर भी शीघ्र कार्य आरंभ किया जाएगा तथा क्रैश बैरियर लगवाए जाएंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है