×

बंगाणा की प्यास बुझाएगी 21 करोड़ रूपये की पेयजल योजना 

बंगाणा की प्यास बुझाएगी 21 करोड़ रूपये की पेयजल योजना 

- Advertisement -

ऊना। बंगाणा की प्यास बुझाने के लिए सरकार लगभग 21 करोड़ रूपये की लागत से एक बडी पेयजल योजना लेकर आ रही है। यह जानकारी ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने रविवार को यहाँ दी। वीरेंद्र कंवर आज कुटलैहड विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों धुंदला तथा तनोह में जन समस्याएं सुनने के अवसर पर उपस्थित जन समूह को संबोधित कर रहे थे। 
उन्होंने कहा कि इस पेयजल योजना के लिए प्रदेश के मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है तथा आने वाले एक वर्ष के भीतर इस पेयजल योजना का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। इसके अलावा लगभग 13 करोड़ रूपये की लागत से रामगढ़धार पेयजल योजना के दूसरे फेज का कार्य भी प्रांरभ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुटलैहड विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक घर को समुचित पेयजल की सुविधा सुनिश्चित हो इस दिशा में संबंधित विभाग के माध्यम से हरसंभव प्रयास जारी हैं।
उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों को टूल्लू पंप लगाने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही पेयजल योजनाओं के रखरखाव करने के भी निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं ताकि गर्मी के मौसम में लोगों को पेयजल की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
बनेंगे स्टॉप डैम कंवर ने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश की सभी पंचायतों में मनरेगा के माध्यम से कम से कम तालाब तथा चैक डैम बनाए जाएंगे, ताकि पानी की समस्या के निपटारे के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी कार्य किया जा सके। कुटलैहड क्षेत्र की पेयजल योजनाओं से लीकेज की समस्या को भी दुरूस्त किया जा रहा है। आने वाले समय में बंगाणा में मिनी सचिवालय, बस स्टैंड, केंद्रीय विद्यालय भवन, सब्जी उप-मंडी इत्यादि का निर्माण किया जाएगा। 


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है