Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

गोयल बोलेः राष्ट्रीय डाटा वेयरहाउस होगा तैयार, मोदी कैबिनेट से मिली मंजूरी

गोयल बोलेः राष्ट्रीय डाटा वेयरहाउस होगा तैयार, मोदी कैबिनेट से मिली मंजूरी

- Advertisement -

धर्मशाला। एक राष्ट्रीय डाटा वेयरहाउस तैयार होगा, जिसमें देश के हर प्रकार के आंकड़े उपलब्ध होंगे। राष्ट्रीय डाटा वेयरहाउस तैयार करने के लिए सभी सरकारी एजेंसियों को रास्ता निकालने के निर्देश दिए हैं। राष्ट्रीय डाटा वेयरहाउस के लिए देशभर में तीन अलग-अलग प्रकार के सर्वे किए जाएंगे, जिसे 2019 में पूरे देश में लागू किया जाएगा। उच्च स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी को इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी की कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। यह खुलासा धर्मशाला में सांख्यिकीय संगठनों के दो दिवसीय सम्मेलन के शुभारंभ पर केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री विजय गोयल ने किया।

राष्ट्रीय डाटा वेयरहाउस से केंद्रीय मंत्रालयों, प्रदेश सरकारों और डैश बोर्ड को सबसे ज्यादा फायदा होगा। इस डाटा वेयरहाउस से देश के योजनाकारों को हर वर्ग के लोगों के लिए सही योजनाएं बनाने में सहायता मिलेगी। विजय गोयल ने कहा कि आंकड़ों को दुरुस्त करना गुड गवर्नेंस का प्रकार है। बता दें कि यह सम्मेलन सरकारी आंकड़ों में गुणवत्ता आश्वासन थीम विषय पर आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन में केंद्रीय और राज्य स्तरीय सांख्यिकीय संगठनों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।


इस अवसर पर खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग के चेयरमैन पीसी मोहनन, महानिदेशक (आर्थिक सांख्यिकी), केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय ज्योतिर्मय पोद्दार, हिमाचल सरकार के अपर मुख्य सचिव (वित्त, अर्थशास्त्र और सांख्यिकी) अनिल कुमार खाची, महानिदेशक राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण कार्यालय डीपी मंडल, महानिदेशक (सांख्यिकी), स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय टीके शाह आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है