Expand

ग्रेडिंग प्रणाली का विरोध: अब पांचवीं कक्षा से लेकर होंगी परीक्षाएं

ग्रेडिंग प्रणाली का विरोध: अब पांचवीं कक्षा से लेकर होंगी परीक्षाएं

- Advertisement -

बंजार। सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा है कि प्रदेश में निरीक्षण निदेशालय का गठन किया जा रहा है जो दूरवर्ती एवं पिछड़े क्षेत्रों के स्कूलों में औचक निरीक्षण कर यह पता लगाएगा कि अध्यापक पाठशाला में उपस्थित हैं अथवा अनुपस्थित रहते हैं। उन्होंने स्कूलों में ग्रेडिंग प्रणाली का विरोध करते हुए कहा कि अब पांचवीं कक्षा से लेकर परीक्षाएं होंगी ताकि विद्यार्थियों को दी जा रही शिक्षा के स्तर का आकलन किया जा सके। सीएम ने यह बात कुल्लू जिले के बंजार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सीएम ने इस अवसर पर प्रदेश के पुराने मंदिरों, विशेषकर पारम्परिक वास्तुकला से निर्मित मंदिरों के संरक्षण पर बल दिया। उन्होंने कहा कि हमारा जीवन हमारे देवी देवताओं के इर्द-गिर्द घूमता है और हर कीमत पर इनके संरक्षण की आवश्यकता है।

cm-kullu11विकास व संस्कृति एवं परम्पराओं का संरक्षण साथ-साथ चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार के पास मंदिरों के जीर्णोद्धार एवं मरम्मत के लिए पर्याप्त धनराशि मौजूद है बशर्ते इन्हें पुरानी वास्तुकला से निर्मित किया जाए। उन्होंने इस अवसर पर सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंडल दो को शमसी (कुल्लू) को लारजी स्थानांतरित करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बंजार में पंचायत भवन के निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि विकास एक निरंतर प्रक्रिया है और हिमाचल ने अस्तित्व में आने के उपरांत बड़ी प्रगति की है। आयुर्वेद मंत्री करण सिंह ने इस अवसर पर सीएम का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने संयुक्त कार्यालय परिसर के लोकार्पण तथा चिर प्रतिक्षित बंजार मल निकासी एवं जलापूर्ति योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

cm-kulluकुल्ल जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव सुंदर ठाकुर, बंजार खंड कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा, मनाली खंड कांग्रेस समिति के अध्यक्ष भुवनेश्वर गौड़, महिला कांग्रेस अध्यक्ष विद्या नेगी, जिला परिषद अध्यक्ष रोहिणी चौधरी, खंड कांग्रेस उपाध्यक्ष टीसी महंत, एपीएमसी कुल्लू के अध्यक्ष उपेन्द्र कांत मिश्रा, मंडी निर्वाचन संसदीय क्षेत्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम सिंह, आयुर्वेद मंत्री की  पत्नी डॉ शिवानी सिंह, उपायुक्त हंसराज चौहान भी जिला के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों तथा बंजार निर्वाचन क्षेत्र के पंचायती राज प्रतिनिधियों सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है