×

पलौहटा पंचायत ने हकदारों का नाम बीपीएल की लिस्ट से हटाया, गांववाले नाराज

पलौहटा पंचायत ने हकदारों का नाम बीपीएल की लिस्ट से हटाया, गांववाले नाराज

- Advertisement -

सुंदरनगर ।  उपमंडल की पलौहटा पंचायत ने ग्रामसभा की मीटिंग में मौजूद नहीं रहने वाले गांव के कई बीपीएल परिवारों का नाम सूची में काट दिया। सूची से निकाले गए लोगों की शिकायत पर न तो एसडीएम ने ध्यान दिया और न ही बीडीओ ने। अब लोगों का कहना है कि अगर सरकार, पंचायत प्रतिनिधि और स्थानीय विधायक भी उन्हें इंसाफ नहीं दिला पाते हैं तो वे आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।


पंचायत के तुगलकी फरमान के शिकार लोगों का कहना है कि अपने चहेतों को बीपीएल का फायदा दिलाने के लिए पंचायत ने बिना सूचना के ग्रामसभा बुलाई और हकदारों को सूची से बाहर निकाल दिया। गांव के निवासी भागमल कहते हें कि गांव के प्रधान, उप प्रधान और सेक्रेट्री ने मनमाने तरीके से पात्र लोगों का नाम बीपीएल सूची से काट दिया। अमर सिंह ने बताया, ”मुझे अभी 6 महीने का समय भी आईआरडीपी में नहीं हुआ था कि मुझे बिना कारण बताए बीपीएल सूची से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। मेरा कच्चा मकान है, फिर भी मुझे बाहर कर दिया गया”।

विधायक ने भी अनसुना कर दिया

एसडीएम और बीडीओ कार्यालय की बेरुखी से निराश लोगों ने नाचन विधायक से भी मदद के लिए मुलाकात की, लेकिन उन्होंने भी मामले को अनसुना कर दिया। विधायक के इस व्यवहार से लोग बेहद खफा हैं। रेवती देवी कहती हैं, ”मेरी एक आंख में बिल्कुल नहीं दिखाई देता। बेटे की भी बाजू टूटी है। मुझे आईआरडीपी से आज तक कोई लाभ नहीं मिला और अब हमें सूची से बाहर कर दिया गया है”।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है