Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

जन आभार रैली: एसपीजी की अगुवाई में हेलीकाप्टरों ने की टच एंड गो रिहर्सल 

जन आभार रैली: एसपीजी की अगुवाई में हेलीकाप्टरों ने की टच एंड गो रिहर्सल 

- Advertisement -

धर्मशाला। पीएम नरेंद्र मोदी के 27 दिसंबर को जन आभार रैली के लिए धर्मशाला दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप दे दिया गया। मंगलवार दोपहर एसपीजी के अफसरों की अगुवाई में सुरक्षा व्यवस्था की ग्रैंड रिहर्सल किया गया। साथ ही अस्थाई हेलीपैड सिंथेटिक ट्रेक साईं ग्राउंड धर्मशाला पर सेना के दो हेलीकाप्टरों ने टच एंड गो का रिहर्सल किया।
वहीं तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि सभी विभाग प्रभावी समन्वय सुनिश्चित बनाए ताकि जन आभार रैली एक ऐतिहासिक रैली हो। इस दौरान सीएम ने कहा कि ने रैली के दिन वाहनों की सुचारू आवाजाही के लिए पर्याप्त एवं उपयुक्त सुरक्षा प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं। ताकि आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा लगाई जाने वावली प्रदर्शनियां न केवल सूचनाप्रद हो, बल्कि इन्हें एक आकर्षक ढंग से प्रदर्शित किया जाना चाहिए।
बता दें कि पीएम की रैली के लिए पुलिस ने बनाया ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है। कांगड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन ने रैली के दिन यातायात के सुचारू संचालन, वैकल्पिक मार्गों के प्रयोग एवं वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की प्रभावी योजना बनाई है। धर्मशाला के समीप छोटे-बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए कुल 32 स्थलों का चयन किया गया है। इनमें बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए 13 और छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए 19 स्थल चयनित हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक़ 27 दिसंबर को रैली के दौरान सिंथेटिक ट्रेक साईं ग्राउंड धर्मशाला में पीएम के काफिले में दो अन्य हेलीकॉप्टर भी लैंड होंगे पीएम का हेलीकॉप्टर नंबर एक पर होगा जो कि साईं ग्राउंड के मुख्य गेट के सामने है एवं दो अन्य हेलीकॉप्टर एक आगे एवं बाईं तरफ़ उतरेगा। ग्रैंड रिहर्सल के दौरान प्रधानमंत्री के डमी फ्लीट को हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल और फिर धर्मशाला पुलिस ग्राउंड तक भेजा गया। संतोष पटियाल ने कहा कि पालमपुर की ओर से आने वाले वाहन दाड़ी, पटोला, मोहली, ट्रक यूनियन, जोरावर व विधान सभा रोड़ पर पार्क किए जाएंगे। इन वाहनों से आने वाले लोगों को दाड़नू रोड़, मांझी पुल और शीला चौक में उतारा जाएगा तथा वहां से प्रशासन द्वारा उपलब्ध शटल बस सेवा से रैली स्थल के समीप चरान खड्ड तक लाया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है