Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

वोट डालने पहुंचे बुजुर्गों में दिखा उत्साह, लोकतंत्र के पर्व में दिया योगदान 

वोट डालने पहुंचे बुजुर्गों में दिखा उत्साह, लोकतंत्र के पर्व में दिया योगदान 

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान (Voting) हो रहा है। सुबह सात बजे से शुरु हुए मतदान के लिए लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। वोट डालने के लिए बुजुर्गों में भी भारी उत्साह देखा गया। बुजुर्ग अपने परिजनों के साथ लोकतंत्र के इस महा पर्व में अपना योगदान देने के लिए पहुंचे।
कई स्थानों पर बुजुर्गों ने पालकी से मतदान केंद्रों तक पहुंच कर  वोट डाल रहे हैं। मतदान केंद्रों में बुजुर्गों के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं। हिमाचल में कुल  999 शतकवीर हैं।
चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में 999 मतदाता सौ साल से अधिक आयु के हैं। कांगड़ा में सबसे अधिक 293 और लाहुल-स्पीति में सबसे कम 5 ऐसे मतदाता हैं।
जाहिर है कि हिमाचल की चार लोकसभा सीटों के लिए 52 लाख 62 हजार 126 मतदाता आज वोट डाल रहे हैं है। इनमें 26.57 लाख पुरुष, 26.04 महिलाएं और 47 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं।
कई स्थानों पर कुछ अव्यवस्था भी देखने को मिली है।  फ़तेहपुर के बूथ नम्बर 109 ,108 सिहोली खटियाड़  व 78 भाटियां में  90 से 100  वर्षीय बुजुर्ग व अपंग  को मत डालने के लिए किसी तरह के वाहन की सुविधा (Vehicle facility) उपलब्ध नहीं करवाई गई। बीमारी के कारण बिस्तर पर पड़ी करीब 101 वर्षीय ब्रह्मी देवी व आदि  ने हकलाते हुए बताया उन्हें मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिये किसी भी तरह की वाहन सुविधा मुहैया नहीं करवाई गई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है