Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

हिमाचल: ग्रेट खली करवा रहे मिक्सड मार्शल आर्ट चैंपियनशिप, 20 रेसलर लेंगे भाग

कुल्लू के ढालपुर में भिड़ेंगे विभिन्न देशों सहित भारतीय खिलाड़ी

हिमाचल: ग्रेट खली करवा रहे मिक्सड मार्शल आर्ट चैंपियनशिप, 20 रेसलर लेंगे भाग

- Advertisement -

मनाली। हिमाचल के कुल्लू जिला में अगले माह मिक्सड मार्शल आर्ट चैंपियनशिप (Mixed Martial Arts Championships) होने जा रही है। यह चैंपियनशिप ढालपुर मैदान में दलीप सिंह राणा उर्फ ग्रेट खली (Great Khali) के नेतृत्व में पांच दिसंबर को होगी। इस इवेंट का मुख्य उद्देश्य हिमाचल प्रदेश के युवाओं को नशे से मुक्त कर खेलों की ओर प्रेरित करना है। इस चैंपियनशिप में अमेरिका, रूस, ब्राजील, इरान, नाइजीरिया, अफगानिस्तान, नेपाल और भारत के 20 रेसलर भाग ले रहे हैं। जिनमें चार महिलाएं भी शिरकत करेंगी। जिनमें दो भारत की हैं। खास बात यह है कि इस चैंपियनशिप में अतंरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फाइटर दलीप सिंह राणा उर्फ ग्रेट खली विशेष तौर पर मौजूद रहेंगे। प्रतियोगिता में हिमाचल का भी एक फाइटर भाग ले रहा है।

यह भी पढ़ें:गेल बोले- अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने का फैसला नहीं किया, लेकिन समय आ रहा है

यूएफएल इवेंट के चेयरमैन नकुल खुल्लर तथा सीएमडी मास्टर भूपेश ने बताया कि आठ देशों के 20 खिलाड़ी इस इवेंट में भाग लेंगे। ग्रेट खली इस इवेंट (Event) के मुख्य आकर्षण होंगे और उनके साथ बालीवुड के पांच स्टार भी शामिल रहेंगे। उन्होंने बताया कि ग्रेट खली का देश में यह 10वां इवेंट है, जबकि हिमाचल में वो दूसरी बार इस इवेंट को आयोजित कर रहे हैं। इससे पहले 15 दिसंबर, 2019 को रामपुर में यह इवेंट आयोजित किया था। इस इवेंट को देखने के लिए बॉलीवुड के कई नामचीन सितारे भी कुल्लू के ढालपुर मैदान पहुंच रहे हैं। इसके लिए एक विशेष सेट तैयार किया जाएगा। इसमें पांच हजार से लेकर दस हजार तक लोगों के बैठने की क्षमता रहेगी। यह खेल शाम पांच बजे से लेकर देर रात दस बजे तक चलेगा। इस इवेंट को देखने के लिए दर्शकों को टिकट खरीदने होंगे। टिकट खरीदते समय वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य होगा।

ग्रेट खली के लिए तैयार करवाया स्पेशल बेड

उन्होंने बताया कि जिला कुल्लू (Kullu) के नगर में स्थित पांच सितारा बड़ागढ़ एंड स्पा रिजार्ट में ग्रेट खली के ठहरने की व्यवस्था की गई है। ग्रेट खली की कद काठी के अनुसार स्पेशल कमरे के भीतर आठ फीट लंबा डबल बेड भी तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के युवाओं को नशे से दूर करने व खेलों की ओर प्रेरित करने को लेकर ही पांच दिसंबर को यूएफएल इवेंट का आयोजन किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है