Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

एक विवाह ऐसा भी: शख्स ने एक ही मंडप में की घरवालों की पसंद की युवती और Girlfriend से शादी

एक विवाह ऐसा भी: शख्स ने एक ही मंडप में की घरवालों की पसंद की युवती और Girlfriend से शादी

- Advertisement -

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल जिले से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने एक ही मंडप में अपनी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) और घरवालों की पसंद की युवती से शादी की जिसमें तीनों परिवारों संग पूरा गांव शामिल हुआ। यह पहला मौका था जब एक मंडप में दूल्हा एक और दुल्हन दो थीं। दूल्हे ने एक साथ दोनों दुल्हन के साथ शादी की सारी रस्में पूरी की। शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Video Viral) हो रहा है। बताया गया कि लड़के की शादी तय होने पर गर्लफ्रेंड के घरवालों ने आपत्ति जताई तो पंचायत ने उसे दोनों से शादी की अनुमति दे दी। प्रशासन ने मामले में जांच शुरू कर दी है। बतौर रिपोर्ट्स, सलैया गांव के आदिवासी युवक संदीप उईके ने होशंगाबाद जिले की एक युवती सुनंदा और घोडाडोंगरी तहसील के कोयलारी गांव की एक अन्य युवती शशिकला से एक साथ विवाह किया।

 

संदीप भोपाल में आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था, इस दौरान होशंगाबाद जिले की युवती सुनंदा से उसकी दोस्ती हो गई। इधर घर वालों ने कोयलारी गांव की युवती के साथ उसका विवाह तय कर दिया। इस पर तीनों परिवारों में विवाद होने लगा। विवाद को दूर करने के लिए तीनों परिवारों एवं समाज के लोगों ने पंचायत बुलाई। इसमें निर्णय लिया गया कि यदि दोनों लड़कियां युवक के साथ, एक साथ रहने के लिए तैयार हैं, तो दोनों की शादी लड़के से करा दी जाए। इस पर दोनों लड़कियां राजी हो गईं और युवक से शादी करने के लिए तैयार हो गईं।

यह भी पढ़ें: UP के आश्रम में हुआ 10 किशोरों का यौन उत्पीड़न, महंत और शिष्‍य को भेजा गया जेल

घोडाडोंगरी की तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा ने बताया कि उन्होंने इस शादी के लिए कोई परमिशन नहीं दी थी। बता दें कि कोरोना काल में इन दिनों शादी के लिए परमिशन लेनी पड़ती है। फिलाहल मामले की जांच चल रही है। वहीं जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी के उपाध्यक्ष मिश्रीलाल परते ने बताया, केरिया गांव के युवक ने दो युवतियों के साथ एक सात फेरे लिए हैं। तीनों परिवारों ने समाज के वरिष्ठ लोगों के साथ बैठक करके निर्णय लिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है