Expand

बाली का वार, HRTC में सवारियों की भरमार

बाली का वार, HRTC में सवारियों की भरमार

- Advertisement -

गफूर खान/धर्मशाला। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने निजी बस ऑपरेटर्स पर ऐसा वार किया है कि HRTC के धर्मशाला डिपो में सवारियों की भरमार हो गई है। मंत्री द्वारा एक दिन की गई कार्रवाई का नतीजा यह निकला कि धर्मशाला बस अड्डे में दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या में 80 फीसदी का इजाफा हो गया। धर्मशाला से दिल्ली के लिए चलने वाली सभी लग्जरी बसें आज पूरी बुक हैं। किसी भी बस में कोई भी सीट खाली नहीं है। जबकि अन्य दिनों स्थिति कुछ और ही होती थी और निगम की लग्जरी बसें खाली ही सड़कों पर दौड़ती थीं।

  • hrtcएक ही दिन में 80 फीसदी बढ़ी दिल्ली की बुकिंग
  • निगम की 8 बसों में बुकिंग फुल
  • निजी वॉल्वो का इंतज़ार करते रहे कुछ यात्री

HRTC धर्मशाला के क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज चड्ढा ने बताया कि आज धर्मशाला से दिल्ली जाने वाली सभी लग्जरी बसों की बुकिंग फुल है। परिवहन मंत्री के प्रयास से यह बदलाव देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि धर्मशाला से शाम को दिल्ली के लिए 3 वॉल्वो, 2 ऎसी और 3 सेमी डीलक्स बसें चलती हैं। यदि एक सप्ताह के हिसाब से भी आज की वृद्धि को देखा जाए तो यह करीब 70 प्रतिशत बनती है। क्षेत्रीय प्रबंधक भी स्वयं उन ठिकानों पर मौजूद रहे जहां से यह निजी बसें सवारियां उठाती हैं।

hrtc3निजी लग्जरी बस ऑपरेटर्स पर हुई कार्रवाई के बाद वह स्थान आज शाम को बिल्कुल खाली दिखे, जहां शाम को सवारियों की भीड़ उमड़ती थी। कोई भी लग्जरी बस अपने दिल्ली के रूट पर रोज की तरह जाती हुई दिखाई नहीं दी। हालांकि कुछ यात्री सड़क किनारे ऐसी निजी बसों का इंतजार करते भी देखे गए। यात्रियों में सोनम दोर्जे, यशी आदि ने बताया कि उन्होंने निजी ट्रेवल एजेंसी से बुकिंग करवाई है और उन्हें यह पता नहीं है कि बस आएगी या नहीं। इन लोगों का कहना है कि वह अक्सर इन्हीं बसों में सफर करते आए हैं और अगर यह बसें अवैध हैं तो इन्हें पूरी तरह से बंद कर दिया जाए, ताकि किसी को भी कोई परेशानी न हो।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है