×

बाली की शर्तः पहले उम्मीदवारों के जनाधार के लिए होगा सर्वे, फिर टिकट

बोले- नगर निगम मंडी के चुनावों के लिए आए हैं दर्जनों आवेदन

बाली की शर्तः पहले उम्मीदवारों के जनाधार के लिए होगा सर्वे,  फिर टिकट

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश में होने वाले नगर निगम चुनावों ( MC elections) के लिए कांग्रेस व बीजेपी ने अपनी -अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस पार्टी ( Congress) की ओर से मंडी नगर निगम के लिए तैनात आब्जर्वर जीएस बाली ( GS Bali)व सोलन के आब्जर्वर राजेंद्र राणा ने अपने अपने जिलों में बैठके की। मंडी नगर निगम चुनावों में कांग्रेस पार्टी के टिकट के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं अब पार्टी उनके जनाधार का सर्वे करवाएगी। यह बात पूर्व मंत्री एवं नगर निगम मंडी के चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगाए गए ऑब्जर्वर जीएस बाली ने आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। इससे पहले उन्होंने सर्किट हाउस मंडी (Circuit house mandi)में टिकट के चाहवानों के साथ लंबी मंत्रणा की। बाली ने कहा कि नगर निगम मंडी के 15 वार्डों से दर्जनों उम्मीदवारों ने टिकट के लिए अपना आवेदन पार्टी के पास दिया है। अब पार्टी सभी वार्डों में सर्वे करवाएगी और जो सर्वे में सबसे आगे होगा उसे ही पार्टी का टिकट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि जीताऊ उम्मीदवारों को ही मैदान में उतारा जाए।


यह भी पढ़ें: HPU और होस्टल खोलने को लेकर ABVP का हस्ताक्षर अभियान, अधिकतर छात्र सहमत

बाली ने बताया कि कांग्रेस पार्टी मार्च महीने के पहले या दूसरे सप्ताह में मंडी में एक बड़ी रैली का आयोजन करेगी। इस रैली में पार्टी उम्मीदवारों को अपने समर्थकों संग आने के लिए कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी ने नगर निगम चुनावों के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी के सभी लोगों का कहना है कि टिकट जिसे भी मिले पार्टी के सभी लोग मिलकर संगठन के लिए काम करेंगे। इस मौके पर शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह, कुल्लू के विधायक सुंदर ठाकुर, पूर्व मंत्री एवं जिलाध्यक्ष प्रकाश चौधरी और संगठन के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

गणेश वंदना करने वालों को टिकट नहीं मिलेगा

उधर जिला सोलन में नगर निगम चुनावों के लिए कांग्रेस ने भी बैठक कर अपनी अगली रणनीति बनाई। इसके लिए राजेन्द्र राणा, विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने आज सोलन के विधायक समेत जिला के कार्यकर्ताओं से फ़ीडबैक लिया। बैठक के पश्चात आब्जर्वर राजेंद्र राणा ने कहा कि प्रदेश की चारों एमसी के चुनावों में कांग्रेस की जीत होनी वाली है और इसके लिये पार्टी पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि एमसी चुनाव में किस तरह कार्य करना है इसके लिए रणनीति बनना शुरू हो चुकी है। नगर निगम चुनाव में पता लग जायेगा कि बीजेपी में ज्यादा दम है या कांग्रेस में। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पंचायत चुनाव में सत्ताबल का प्रयोग किया लेकिन अब एमसी चुनावों में जनता उन्हें मुह तोड़ जवाब देगी। उन्होंने टिकट आबंटन को लेकर कहा कि गणेश वंदना करने वालों को टिकट नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि टिकट काबिल उम्मीदवार को मिलेगा जो वार्ड में अच्छी पकड़ रखता हो। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी के खिलाफ जाकर कोई चुनाव लड़ेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है