Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

Venkaiah Naidu से मिले Bali : JNNURM के तहत बकाया राशि का मामला उठाया

Venkaiah Naidu से मिले Bali : JNNURM के तहत बकाया राशि का मामला उठाया

- Advertisement -

GS Bali: शिमला। प्रदेश के परिवहन मंत्री जीएस बाली ने केंद्र सरकार से जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय शहरी नवीनीकरण मिशन (जेएनएनयूआरएम) में केंद्रीय मदद के तहत बकाया राशि को जारी करने का मामला उठाया है। नई दिल्ली में शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू से मुलाकात में बाली ने जेनएनयूआरएम के तहत बसों के लिए मिलने वाली राशि का मामला उठाया और कहा कि राज्य को अभी तक इसकी अंतिम किस्त जारी नहीं की गई है। मुलाकात में बाली ने वेंकैया नायडू को जानकारी दी कि शहरी विकास मंत्रालय ने हिमाचल को इस योजना के बंद होने से पहले बची हुई राशि जारी करने की बात मानी थी, लेकिन केंद्र ने अभी तक यह राशि जारी नहीं की। उन्होंने कहा, कि अंतिम किस्त के रूप में 19.77 करोड़ रुपए की राशि दी जानी थी, लेकिन 31 मार्च को केवल 3.57 करोड़ रुपए ही जारी किए गए। केंद्र से बसों के लिए यह राशि 90:10 के अनुपात पर राज्य को दी जा रही थी। इस मिशन के तहत राज्य में 791 बसें आई हैं।

बाली ने बैठक में कहा कि अम्रुत मिशन की अपैक्स कमेटी ने अपनी बैठक में यह बात मानी थी कि जेएनएनयूआरएम का बचा हुआ पैसा जारी कर दिया जाएगा और इस राशि को स्वीकृत भी किया था। यह बैठक 15 मार्च को हुई थी। इस मुलाकात के दौरान वैंकेया नायडू ने हिमाचल को इस मिशन की बची हुई 16.20 करोड़ रुपए की राशि जारी करने मंजूर करने को हामी भर दी और कहा कि इस राशि को जल्द जारी कर दिया जाएगा।


गडकरी से मिले बाली

उधऱ, जीएस बाली ने नई दिल्ली में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान बाली ने नगरोटा नगर के बाईपास का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इस बाईपास की सख्त जरूरत है और इसके बनने से नगरोटा नगर के बीच से यातायात का भार कम होगा और बाईपास बनने से यातायात व्यवस्था सुचारू होगी। गडकरी ने इस मामले पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है