Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

बाली बोले, पेट्रोल-डीजल सस्ते, अब किराया भी कम करे सरकार

बाली बोले, पेट्रोल-डीजल सस्ते, अब किराया भी कम करे सरकार

- Advertisement -

कांगड़ा। पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा कि अब पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए हैं तो सरकार बस किराया भी कम करे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को वैट कम करके ट्रांस्पोर्ट्स को राहत देनी चाहिए थी, न कि गरीबों की जेब में डाका डाल कर।
यहां मीडिया से बातचीत के दौरान पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा कि ट्रांस्पोर्ट्स को राहत देने के कई तरीके थे, मगर सरकार ने शार्टकट तरीका अपनाया। सरकार को अगर दरियादिली  दिखानी थी तो कोई और तरीका अपनाती लोगों की जेब काटने की जरूरत नहीं थी। केंद्र व राज्य को मिलकर आम जनता को राहत देनी चाहिए। तेल में वैट कम कर उसे उस स्तर पर लाएं, जिस स्तर पर वह दो साल पहले था। बाली ने कहा कि किराया बढ़ाना किसी समस्या का हल नहीं है, किराया बढ़ाने से महंगाई बढ़ती है। पूर्व कांग्रेस सरकार ने किराए में छूट संबंधी कई स्कीमें शुरू की थीं, पर वर्तमान सरकार ने ऐसा कुछ नहीं किया।

पीएम के नाम का इस्तेमाल कर रहे संवैधानिक पदों पर बैठे लोग

बाली ने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे कई वरिष्ठ लोग सीमेंट प्लांट के शिलान्यास की तारीख तक का ऐलान कर रहे हैं, जबकि वह लोगों को यह बताने का कष्ट नहीं कर रहे कि इस प्लांट की पैसे का प्रावधान कैसे होगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह से सुंदरनगर में भी एयरपोर्ट को लेकर बयानबाजी की जा रही है कि फलां तारीख को पीएम शिलान्यास करेंगे।
बाली ने सवाल पूछा है कि उनके समय में  लॉस्ट टेक्नीकल रिपोर्ट कमेटी ने रिजेक्ट की थी, सरकार यह बताने का कष्ट करें कि उस रिपोर्ट के बाद ऐसा क्या कर दिया कि एय़रपोर्ट को हरी झंडी मिल गई। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में  एयरपोर्ट हैं उनको ठीक करने की जरूरत है और सरकार उस तरफ ध्यान नहीं दे रही है।
बाली ने कहा कि दिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों को पीएम के नाम पर जनता को गुमराह नहीं करना चाहिए। बेरोजगारी, पर्यावरण  जैसे  मुद्दों पर कोई नहीं बोल रहा। सरकार को  इस सवाल का भी जवाब देना चाहिए कि जब उद्योगों को प्रदेश में लाने के लिए  नियमों  में छूट दी गई है तो प्रदेश में कितना निवेश हुआ और यहां पर कितने नए उद्योग आए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है