Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Bali बोले, मैं आजाद, मेरे पर कोई रोक नहीं

Bali बोले, मैं आजाद, मेरे पर कोई रोक नहीं

- Advertisement -

GS bali HRTC: जो सत्य है उसे कहने में मैं पीछे नहीं हटता

GS bali HPTC: आशीष गुलेरिया/कांगड़ा। परिवहन मंत्री जीएस बाली का कहना है कि वह स्वतंत्र हैं और उन पर कोई रोक नहीं है। मैं जो सत्य है और स्टेट फारवर्ड है वो बात करता हूं। यह बात परिवहन मंत्री जीएस बाली ने यहां पत्रकारवार्ता के दौरान पूछे एक सवाल के जवाब में दी। बता दें कि पालमपुर आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि कांग्रेस में किसी को भी बोलने की स्वतंत्रता नहीं है, जोकि बीजेपी में है।

इस सवाल पर परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा कि जो स्वतंत्र रहना चाहता हो, वह किसी भी पार्टी में स्वतंत्र रहेंगे और जो अपनी बात नहीं कहना चाहते होंगे वह किसी भी पार्टी में नहीं कहेंगे। मेरे पर कोई रोक नहीं है। हम स्वतंत्र भारत के स्वतंत्र नागरिक हैं। वहीं प्रेसवार्ता के दौरान बाली ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम ने 5 नए ड्राइविंग स्कूल शुरू किए हैं।


10 करोड़ से बनेगा हमीरपुर बस स्टैंड

इस स्कूलों के लिए एक-एक करोड़ रुपए भारत सरकार से ले लिया गया है। इन स्कूलों का काम शुरू करने के लिए टैंडर प्रक्रिया शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इन स्कूलों के लिए नगरोटा, मंडी, तारादेवी व बिलासपुर को फाइनल कर दिया गया है, जबकि पांचवें स्कूल के लिए कुल्लू या जसूर में से किसी एक जगह का फाइनल होना बाकि है। यह जानकारी परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कांगड़ा में एक पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

बाली ने कहा कि हमने कई बार पीपीपी मोड़ पर बस अड्डे निकाले, लेकिन सब कुछ हो जाने के बाद भी परिणाम वैसे नहीं मिल रहे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हमीरपुर, नालागढ़ और बद्दी के लिए कोई टैंडर नहीं आया है। इसलिए अब फैसला लिया गया है कि  इन बस अड्डों को अपने फंड में से फाइनांस लेकर पूरा किया जाएगा और तकरीबन 10 करोड़ रुपए की लागत से हमीरपुर में बस स्टैंड बनाया जाएगा।

इसके साथ ही नालागढ़ व बद्दी को बी कैटेगरी में रखते हुए 5 व 3 करोड़ रुपए की लागत से बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा। इस पर अमल करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जीएस बाली ने बताया कि सरकाघाट-दिल्ली वाया बिलासपुर वोल्वो बस सेवा चलाई जाएगी। इसके साथ ही जुब्बड़हट्टी-शिमला और शिमला-जुब्बड़हट्टी के लिए 50 रुपए फिक्स किराये की बस सेवा शुरू की जाएगी, जिसे दिन में दो बार चलाया जाएगा। बाली ने कहा कि केएमपीएल को 3.4348 से बढ़ाकर 3.72 पर लाया गया है।

उन्होंने बताया कि एक प्वाइंट से 10 लाख रुपए का फरक पड़ता है और इसे 3.85 का टारगेट दिया गया है। बाली ने कहा कि 1700 नई बसें डाली गई हैं और 300 नई बसें डालने जा रहे हैं। अब देखना है कि कौन सा बस डिपो इस टारगेट को पहले अचीव करता है।

CM के संकेतः बंद हो सकती है Home Guard की ब्रेक प्रथा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है