Expand

डिपो होल्डर सुन लें: छुटे पैसे उपलब्ध करवाओ, वरना होगा एक्शन

डिपो होल्डर सुन लें: छुटे पैसे उपलब्ध करवाओ, वरना होगा एक्शन

- Advertisement -

शिमला। बड़े नोट का लेन-देन बंद होने से उपजे हालात को ध्यान में रखते हुए उपभोक्ता मामले मंत्री जीएस बाली ने डिपो होल्डरों को कडे़ शब्दों में कहा है कि उपभोक्ताओं को छुटे पैसे उपलब्ध करवाना उनकी जिम्मेदारी है। अगर कोई डिपो होल्डर ऐसा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बाली ने कहा है कि उनके ध्यान में आया है कि पैसे के लेन-देन करते वक्त कुछ डिपो होल्डर आनाकानी कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि यह व्यवस्थागत बातें है इसकी जिम्मेदारी डिपो होल्डर की बनती है कि वह उपभोक्ताओं से ठीक व्यवहार करें व उन्हें छुटे पैसे उपलब्ध करवाएं।

  • gs-baliबाली ने कहा,ऐसी शिकायतें कतई बर्दाश्त नहीं होंगी

उन्होंने समस्त डिपो संचालकों को कड़े निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार की शिकायतें कतई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। अगर फिर भी कोई नहीं मानता है तो उसके खिलाफ मजबूरन कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इस संदर्भ में विभागीय अधिकारियों को भी निगरानी के निर्देश दिए हैं। बाली ने कहा है कि किसी भी उपभोक्ता से यदि डिपो होल्डर द्वारा पैसे के लेन-देन में अथवा अन्य किसी भी प्रकार का अनुचित व्यवहार किया जाता है, तो इस संबंध में शिकायत सीधे उनसे, उनके कार्यालय अथवा संबंधित जिला नियंत्रक से की जा सकती है।

बाली का कहना है कि राज्य सरकार सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत प्रदान किए जाने वाले सस्ते राशन की सभी उपभोक्ताओं को नियमित एवं सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि वह निजी तौर पर समय-समय पर इस बारे समीक्षा बैठकें कर रहे हैं और राज्य की उचित मूल्यों की दुकानों की निगरानी के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है