Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

Gudiya Murder Case : आशीष के बाद अन्य 4 आरोपियों को भी मिली Bail

Gudiya Murder Case : आशीष के बाद अन्य 4 आरोपियों को भी मिली Bail

- Advertisement -

शिमला। कोटखाई के गुड़िया रेप और मर्डर मामले में पकड़े गए चार आरोपियों को भी कोर्ट से जमानत मिल गई है। जिला व सत्र न्यायालय ने चारों आरोपियों सुभाष बिस्ट (42) गढ़वाल, लोकजन उर्फ छोटू (19) नेपाल, राजेंद्र सिंह उर्फ राजू (जंजैहली) और दीपक (38) पौड़ी गढ़वॉल को  90 दिन बीत जाने के बाद भी सीबीआई द्वारा कोर्ट में इनके खिलाफ ठोस सबूत पेश न कर पाने और चार्जशीट पेश न किए जाने के चलते जमानत दी है। साथ ही कोर्ट ने उन्हें एक लाख रुपए के निजी मुचलके और दस-दस लाख रुपए के दो जमानती बांड भरने पर रिहा करने का आदेश दिया है।  कोर्ट ने एक हफ्ते के अंदर आरोपियों को बेल बांड भरने के निर्देश दिए।

Bail13 जुलाई को गिरफ्तार किए थे आरोपी, एक की हुई लॉकअप में मौत

जाहिर है कि गुड़िया मामले में पुलिस की एसआईटी ने 13 जुलाई को पांच आरोपी गिरफ्तार किए थे। जबकि एक आरोपी आशीष को इनसे पहले पकड़ा था, इस बीच 18 जुलाई की रात के पुलिस लॉकअप में एक आरोपी सूरज की हत्या हो गई थी और इसके बाद सरकार ने यह मामला जांच को सीबीआई को भेज दिया था। सीबीआई के पास मामला जाने के बाद ये सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में चल रहे थे। इस बीच, आशीष ने कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दी थी।  कोर्ट को आशीष को जमानत इसलिए देनी पड़ी, क्योंकि सीबीआई इस मामले में तय सीमा के भीतर जांच पूरी नहीं कर पाई थी।
सीआरपीसी की धारा 167 (2) की सह उपधारा (1) में यह प्रावधान है कि मृत्यु, आजीवन कारावास और दस साल तक की सजा वाले मामलों में न्यायिक हिरासत में चल रहे आरोपी के खिलाफ अधिकतम 90 दिन के भीतर जांच पूरी करना अनिवार्य है। ऐसे में जांच पूरी न होने पर आरोपी को जमानत देनी पड़ती है और इसी आधार पर आशीष को कोर्ट से जमानत मिल गई थी और अब इस मामले के बाकी चार आरोपियों को भी कोर्ट ने इसी आधार पर बेल दे दी। अब इन्हें बांड भरने हैं और उसके बाद ये कोर्ट से जमानत पर रिहा होंगे। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है