Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

Gujarat ATS के हत्थे चढ़ा दाऊद इब्राहिम का करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी, झारखंड से पकड़ा

24 साल से फरार चल रहा था, साल 1996 से तलाश रही थी पुलिस

Gujarat ATS के हत्थे चढ़ा दाऊद इब्राहिम का करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी, झारखंड से पकड़ा

- Advertisement -

अहमदाबाद। गुजरात के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) ने अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी (Abdul Majid Kutty) को गिरफ्तार कर लिया है। अब्दुल माजिद कुट्टी को झारखंड से गिरफ्तार किया गया है। दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के करीबी अब्दुल माजिद की गिरफ्तारी गुजरात एटीएस की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। कुट्टी 24 साल से फरार चल रहा था। वह केरल का निवासी है। एटीएस अधिकारियों ने बताया कि साल 1996 से ही माजिद की तलाश थी। अधिकारियों के मुताबिक साल 1996 में 106 पिस्टल, करीब 750 कारतूस और करीब चार किलोग्राम आरडीएक्स भेजी गई थी। इस मामले में भी अब्दुल माजिद वांछित था। इस मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। अब्दुल माजिद तभी से फरार चल रहा था।


यह भी पढ़ें :-  दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की बड़ी कामयाबी, जैश आतंकी माजिद बाबा गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक अब्दुल माजिद (Abdul Majid Kutty) पहचान बदलकर कई साल से झारखंड में रह रहा था। तहकीकात के दौरान गुजरात पुलिस को इस संबंध में भनक मिली थी, लेकिन पुष्ट जानकारी ना होने के कारण वह गिरफ्तारी से बच रहा था। हथियारों की आपूर्ति से जुड़े साल 1996 के इस केस की जांच गुजरात पुलिस कर रही थी।


एक वरिष्ठ एटीएस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका था, लेकिन कुट्टी 24 साल से फरार चल था और झारखंड (Jharkhand) में छिपा हुआ था। उन्होंने बताया कि हमें अपने खुफिया सूत्रों से उसके ठिकाने के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद एक टीम को झारखंड भेजा गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। एटीएस के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके गिरोह की गुजरात और मुंबई में शांति भंग करने की योजना थी इसलिए उसने इतनी बड़ी मात्रा में हथियार और आरडीएक्स इकट्ठा किया था। इस मामले में गिरफ्तार अन्य आरोपियों से जब पूछताछ की गई थी तब कुट्टी का नाम सामने आया। इसके बाद से ही वह फरार चल रहा था। फिलहाल, कुट्टी को कोरोना जांच के लिए भेजा जाएगा और इसके बाद आगे की पूछताछ की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है