Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Hafiz Saeed ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री पर ठोका मानहानि का Case

Hafiz Saeed ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री पर ठोका मानहानि का Case

- Advertisement -

नई दिल्ली। यूएन में शर्मसार होने के बाद अब पाकिस्तान की भी लगने लगा है कि लश्कर-ए-तैयबा (जमात-उद-दावा) का संस्थापक हाफिज मोहम्मद सईद उनके लिए बोझ है। इसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने ख्वाजा आसिफ सईद के खिलाफ बयान भी दिया था, जिसके बाद बुरी तरह से बौखलाए हाफिज मोहम्मद सईद ने विदेश मंत्री के खिलाफ मानहानि‍ का मुकदमा दर्ज करवा दिया है। इसके साथ ही 10 करोड़ रुपए का मानहानि का दावा भी ठोका है। गौर रहे कि मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने उसे अमेरिका का डार्लिंग बताने पर यह मुकदमा किया है।
हाफिज के वकील एके डोगर ने विदेश मंत्री को नोटिस भेजा है। इस नोटिस में कहा गया है कि सईद काफी धार्मिक और सच्चे मुसलमान के तौर पर सम्मानित हैं। सईद कभी वाइट हाउस के नजदीक तक नहीं गए, खाने और पीने की तो बात ही दूर है। यह जानकर हैरानी हुई कि हमारे देश के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ हाफिज सईद पर शराब पीने का आरोप लगा रहे हैं, इस तरह की बयान का इस्तेमाल मेरे मुवक्किल के खिलाफ कभी नहीं किया जा सकता।

अमेरिका को लिया आड़े हाथ

गौर रहे कि आसिफ ने न्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी सेमिनार के दौरान अमेरिका को भी आड़े हाथों लिया था और कहा कि कुछ साल पहले वाशिंगटन ऐसे लोगों को ‘डार्लिंग’ मानता था।इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने ये कहा था कि यह कहना बहुत आसान है कि पाकिस्तान हक्कानी, हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा का समर्थन कर रहा है, लेकिन वो देश के लिए बोझ है और हमने पहले भी कहा है यह हमारे लिए बोझ है, लेकिन हमें इस बोझ को दूर करने के लिए थोड़ा वक्त दीजिए। विदेश मंत्री ने कहा कि हमारे पास इस बोझ को कम करने के लिए पर्याप्त साधन नहीं हैं।
ख्वाजा आसिफ ने आगे कहा था कि‍ पाक को हक्कानी और हाफिद सईद के लिए दोषी मत ठहराइए। 20 से 30 साल पहले ये लोग आपके खास थे, उनकी व्हाइट हाउस में खातिरदारी की जा रही थी और अब आप पाकिस्तान को दरकिनार करते हैं, क्योंकि आपका कहना है कि हम इन्हें पनाह दे रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है