Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

Amritsar में बच्चों संग दौड़ी मां, जीता Finisher Award

Amritsar में बच्चों संग दौड़ी मां, जीता Finisher Award

- Advertisement -

नाहन। पंजाब के अमृतसर में आयोजित हॉफ मेराथन में नाहन के तीन धावकों ने एक बार फिर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया। हॉफ मेराथन में तीनों धावकों ने फिनिशर अवार्ड हासिल कर जिला सिरमौर का नाम रोशन किया है। सबसे खास व रोचक बात यह है कि यह तीनों धावक और कोई नहीं बल्कि, एक ही परिवार से संबंध रखने वाले हैं। रिश्ते में तीनों का संबंध मां और बच्चों का है। अमृतसर में रविवार को हॉफ मेराथन का आयोजन किया गया था। इसमें नाहन से संबंध रखने वाली सीमा परमार ने 21 किलोमीटर की दौड़ को 2 घंटे 36 मिनट में पूरा किया। जबकि, बेटी हर्षिता व बेटे समरवीर ने भी 3-3 किलोमीटर दौड़ में हिस्सा लेकर उपलब्धि हासिल की।

इस बार सीमा ने अपनी दौड़ को काफी इंप्रूव किया है। पिछले रिकार्ड के मुकाबले सीमा ने 17 मिनट पहले दौड़ पूरी की। इससे पहले आगरा में सीमा परमार ने 10 किलोमीटर दौड़ को एक घंटे 11 मिनट में पूरा किया था। जबकि, पिंक सिटी जयपुर में आयोजित हुई इंटरनेशनल हाफ मैराथन में नाहन की सीमा परमार ने 21 किलोमीटर की दौड़ को 2 घंटे 53 मिनट में पूरा किया था। बता दें कि राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नाहन में इतिहास की प्रवक्ता सीमा परमार की यह 11वीं दौड़ थी। पिछले साल मार्च माह से ही उन्होंने मैराथन में हिस्सा लेना शुरू किया है। इसके बाद उन्होंने अपने बच्चों को भी मैराथन में शामिल कर लिया। 11 वर्षीय हर्षिता व 9 वर्षीय समरवीर भी अलग-अलग श्रेणी में कई दौड़ों में शामिल हो चुके हैं। सीमा परमार चंडीगढ़ में चार मैराथन में हिस्सा ले चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने देहरादून, शिमला, दिल्ली व लुधियाना में भी बतौर प्रतिभागी उपलब्धि हासिल की है। 

मां के साथ बच्चे भी दे रहे कड़ी परीक्षा

इतिहास की प्रवक्ता मूल रूप से जैबलियन की खिलाड़ी हैं। जैबलियन स्पर्धा में वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सिरमौर का नाम रोशन कर चुकी हैं। सीमा परमार ने बताया कि बच्चों में अभी से जीतने का जज्बा पैदा करना उनका मुख्य लक्ष्य है। इससे न केवल बच्चों में आत्मविश्वास पैदा होता है। बल्कि बच्चों में आगे बढऩे की भी प्रेरणा मिलती है। 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है