Expand

Hamara Agenda : अब तक 391 हादसे, 146 ने गंवाई जान

Hamara Agenda : अब तक 391 हादसे, 146 ने गंवाई जान

- Advertisement -

मंडी। भले ही मंडी पुलिस लोगों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद हो लेकिन कहीं न कहीं मानवीय चूक जरूर सामने आ रही हैं। जी हां यह हम नहीं, बल्कि मंडी पुलिस के आंकड़े कह रहे हैं। 2016 की शुरुआत से अब तक की अगर बात की जाए तो जिला में 391 हादसे हो चुके हैं, इनमें 146 लोग अपनी जान गवां चुके हैं, जबकि 957 लोगों को सड़क हादसों में ऐसे जख्म मिले हैं, जिन्हें वह शायद ही कभी याद करना चाहें।

  • black-spotमंडी में 11 ब्लैक स्पॉट ऐसे, जहां से नजर हटी तो समझो दुर्घटना घटी

डीएसपी हैडक्वार्टर हितेश लखनपाल ने बताया कि पुलिस जिला के लोगों की सुरक्षा और सेवा के लिए हमेशा तत्पर है और आने वाले समय में इस क्षेत्र में और अधिक सुधार के लिए प्रयास निरन्तर जारी हैं। हिमाचल अभी अभी ने हमारा एजेंड़ा के तहत मंडी पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर एक रियालटी चैक किया है। पता चला है कि पूरे मंडी जिला में 11 ऐसे ब्लैक स्पॉट है, जो हमेशा हादसे की ताक में रहते हैं।

हालांकि पुलिस लगातार उनमें इम्प्रूवमेंट कर रही है, लेकिन यहां ऐसी स्थिति है कि सावधानी हटी, तो दुर्घटना घटी। बहरहाल जिला में लोगों की सुरक्षा को मंडी पुलिस पूरी तरह से गंभीर हैं। खतरनाक ब्लैक स्पॉट को चिन्हित किया जा चुका है और उन्हें  इम्प्रूवमेंट किए जाने की कोशिशें जारी हैं। वर्तमान में मंडी जिला में 3 पुलिस सब डिविजन हैं और 3 ही पुलिस सब डिविजन अधिकरी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

  • accident11जिला में 3 पुलिस सब डिविजन अधिकरी दे रहे सेवाएं
  • 1000 जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात

जिला में इस समय 12 पुलिस थाने कार्य कर रहे हैं और 15 पुलिस चौकियों में कार्यरत पुलिस के लगभग 1000 जवान मंडी जिला के लोगों की सुरक्षा के लिए कार्य कर रहे हैं। जिला भर में ट्रैफिक की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए पुलिस विभाग के साथ-साथ होमगार्ड के जवानों की भी सेवाएं ली जा रही हैं।

police-1समय-समय पर पुलिस ट्रैफिक चैकिंग करती है और नाकों के दौरान यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान भी काटे जाते हैं। साथ ही लोगों को पुलिस विभाग और रोड सेफ्टी क्लबों के माध्यम से यातायात नियमों का पालन करने और अपनों के साथ औरों को भी सुरक्षा प्रदान करने के बारे में समय-समय पर जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। मंडी जिला में अगर सड़क दुर्घटनाओं की बात की जाए तो जनवरी 2016 से अब तक जिला भर में 391 सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। इनमें 146 लोगों की मौत हुई है और 957 लोग सड़क दुर्घटनाओं में घायल हुए हैं। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है