Covid-19 Update

57,162
मामले (हिमाचल)
55,672
मरीज ठीक हुए
958
मौत
10,636,056
मामले (भारत)
98,348,639
मामले (दुनिया)

Aurag Happy: ऊना-हमीरपुर Railway Line को केंद्र की हरी झंडी

Aurag Happy: ऊना-हमीरपुर Railway Line को केंद्र की हरी झंडी

- Advertisement -

हमीरपुर। आम बजट हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए खुशी की सौगात लेकर आया है। 50 किलोमीटर की ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन केंद्र सरकार ने मंजूर कर दी है और इस लाइन पर इस साल 2815 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस पर टिप्पणी करते हुए सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि, पिछले कई वर्षों से हिमाचल में रेलवे का विस्तार करने का उनका सपना रहा है और अब केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार बनने के बाद यह सपना धीरे-धीरे सच हो रहा है। मैं धन्यवाद करता हूं प्रधानमंत्री, वित्तमंत्री अरुण जेटली, रेलमंत्री सुरेश प्रभु और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का जिन्होंने हिमाचल के साथ कोई भेदभाव नहीं किया है और हमीरपुर हिमाचल प्रदेश का पहला ऐसा लोकसभा क्षेत्र बन गया है, जिसके तीनों जिला मुख्यालय रेललाइन से जुड़ेंगे।

  • बोले,  इस लाइन पर इस साल 2815 करोड़ रुपये खर्च होंगे
  • अंब-अंदौरा-दौलतपुर नई लाइन के लिए भी पैसे हुए मंजूर

उन्होंने कहा कि रेललाइन बनने से हमीरपुर देश के बाकि हिस्सों से जुड़ेगा औरआवागमन आसान होगा और विकास में नए पंख लगेंगे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस साल इसके अलावा अंब-अंदौरा-दौलतपुर नई लाइन के लिए पैसे मंजूर हुए हैं और ऊना-अंब अंदौरा विद्युतीकरण के लिए धन मंजूर हुआ है। उन्होंने कहा कि यह लगातार तीसरा वित्तीय वर्ष है, जहां 400 करोड़ रुपयों हिमाचल प्रदेश के लिए रेल के क्षेत्र में रिकॉर्ड पैसा मंजूर हुआ है। ऊना-तलवाड़ा लाइन के लिए 100 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं और भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी रेललाइन के लिए 250 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं। इससे पहले पिछले साल हिमाचल को 2016-17 में 310 करोड़ रुपये मिले थे और उससे पहले 2015-16 355 करोड़ रुपये मिले थे।

इससे पहले यूपीए सरकार के समय हर साल मात्र केवल 40-50  करोड़ रुपयों का ही प्रावधान होता था। अंब अंदौरा-दौलतपुर रेलवे लाइन को जहां जल्द पूरा किया जाएगा,  वहीं ऊना-अंब रेलवे लाइन का विद्युतीकरण इस साल के अंत तक पूरा हो जाने की उम्मीद है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है