Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

रत्ती Hospital में ड्यूटी पर तैनात महिला Doctor से बदसलूकी

रत्ती Hospital में ड्यूटी पर तैनात महिला Doctor से बदसलूकी

- Advertisement -

Doctor : मंडी।  जिला के रत्ती स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में  रात को ड्यूटी पर तैनात महिला डॉक्टर से बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। महिला डॉक्टर ने रत्ती पुलिस थाना में भी इस संबंध में शिकायत की है।

  • रात को एक व्यक्ति ने की अभद्रता, पुलिस में दर्ज शिकायत

साथ ही अपने उच्चाधिकारियों को भी इस बारे में सूचित कर दिया है। पुलिस थाना रत्ती में दर्ज हुई शिकायत में महिला डॉक्टर ने कहा है कि वह रात की ड्यूटी पर थी। जब वह साढ़े आठ बजे अपने ड्यूटी रूम में थी तो कोई बाहर से जोर-जोर चिल्लाते हुए दरवाजे पर लात मारने लगा। जब तीन चार बार ऐसा किया तो उन्होंने जाली वाले दरवाजे से जानना चाहा। उक्त व्यक्ति किसी मरीज की तीमारदार था,  उसके व्यवहार को देख कर वह डर गई और उसने पुलिस के आने पर ही दरवाजा खोलने को कहा। साथ ही पुलिस को सूचित कर दिया। महिला डॉक्टर का कहना है  कि पुलिस की मौजूदगी में जब उसने दरवाजा खोला तो सुरेश कुमार के व्यक्ति ने उसके साथ दुर्व्यवहार  किया और वहां से खिसक गया। उन्होंने बताया कि इस बारे में उन्होंने तत्काल अस्पताल के प्रभारी का काम देख रहे डॉ. आरडी को सूचना दे दी।

Doctor : अस्पताल में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं

सोमवार सुबह जब ड्यूटी पर आए स्टाफ को इस घटना का पता चला तो उन्होंने काम बंद करने का निर्णय लिया। स्टाफ को काम बंद न करने की सलाह दी गई, मगर इस घटना में पर आक्रोश व्यक्त किया। महिला डॉक्टर ने बताया कि रात के समय केवल यहां पर तीन लोगों का स्टाफ ही होता है, जिसमें एक महिला डॉक्टर, एक स्टाफ नर्स और एक चपरासी होते हैं। रविवार रात को भी तीन ही महिला स्टाफ ड्यूटी पर था। रात के समय सुरक्षा का कोई इंतजाम अस्पताल में नहीं है। इस संबंध में  स्टाफ ने खंड चिकित्सा अधिकारी को लिखित में दिया था कि रात के समय यहां पर सिक्योरिटी का इंतजाम होना चाहिए। महिलाओं के लिए रात के समय ड्यूटी देना मुश्किल हो जाता है क्योंकि कई अवांछित तत्व रात के समय अस्पताल में आ जाते हैं पहले भी इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। महिला डॉक्टर ने इस बारे में मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन की जिला इकाई को भी इस बारे में सूचित कर दिया है।

यह भी पढ़ें : प्राकृतिक स्त्रोत से पानी भरने गई सातवीं की छात्रा लापता, तलाश शुरू

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है