Expand

डेब्यू मैच में ही हार्दिक पांड्या मैन ऑफ द मैच

डेब्यू मैच में ही हार्दिक पांड्या मैन ऑफ द मैच

- Advertisement -

यशपाल शर्मा/ गफूर खान/ धर्मशाला। एचपीसीए के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम से अपने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या डेब्यू मैच में ही मैन ऑफ़ द मैच रहे। पांड्या ने तेज़ पिच पर तूफानी गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम के तीन विकेट हासिल किए थे। जिस मकसद से टीम में उन्हें शामिल किया गया था और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें दूसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह के ऊपर तरजीह देते हुए गेंद थमाई, उसे उन्होंने पहले ही ओवर में कीवी ओपनर मार्टिन गुप्टिल का विकेट लेकर पूरा कर दिया था। कीवी बल्लेबाज इससे पहले कि तेज़ विकेट का मिजाज समझ पाते, हार्दिक पांड्या ने मध्यक्रम के बल्लेबाज कोरी एंडरसन व विकेटकीपर ल्यूक रोंकी को आउट कर न्यूज़ीलैंड की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी।

  • कीवी टीम के टॉप व मिडल आर्डर के तीन विकेट किए थे हासिल

matchhhhh11कीवी उनकी उछलती गेंदों को समझ ही नहीं पाए। उनसे टी-20 क्रिकेट की तरह ही वनडे में भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी, जिसमें वे खरा उतरे और टीम प्रबंधन को बिलकुल भी निराश नहीं किया। मैच से पूर्व ही पांड्या ने अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। उन्होंने कहा था कि वे वनडे क्रिकेट के लिए तैयार हैं और अपना बेहतरीन खेल दिखाने की कोशिश करेंगे। जिसे उन्होंने सच करके दिखा दिया।

सीरीज के अगले चार मैचों में भी वे अपनी गेंदों से मेहमान टीम के बल्लेबाजों को छकाते नजर आएंगे। पांड्या ने मैन ऑफ़ द मैच बनने के बाद कहा कि उन्होंने सटीक लाइन और लैंथ पर गेंदबाजी की। विकेट से भी उन्हें काफी मदद मिली।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयारी का सही वक्तः धोनी

pc-dhoni-2धर्मशाला। भरतीय क्रिकेट टीम के लिए चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी करने का यह सही वक़्त है। यह शब्द भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहे। धोनी ने कहा कि इंग्लैंड दौरे से पहले तेज गेंदबाजों की तैयारी का यह सबसे सही मौका भी है। हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी की शुरुआत करवाने पर धोनी ने कहा कि पांड्या को अच्छा स्विंग मिलता है और पिच के मुताबिक ही पांड्या को नई गेंद सौंपी गई थी। धोनी ने कहा कि ऐसा नहीं समझा जाए की बुमराह अच्छा गेंदबाज नहीं है, लेकिन वह मध्य और अंत के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करता है। इसलिए हमने अंत के लिए बुमराह के ओवर बचाकर रखे हुए थे। धोनी ने कहा कि टीम पांच गेंदबाजों के साथ उतरे तब भी कोई ऐसा चाहिए जो कि जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी कर सके। केदार जादव और रोहित शर्मा से ऑफ स्पिन करवाई जा सकती है। इसी तरह कुछ और खिलाड़ियों को भी तैयार किया जाएगा जो की ऑल राउंडर की भूमिका निभा सकें।

  • धोनी ने कहा कि पांड्या को अच्छा स्विंग मिलता है और पिच के मुताबिक ही पांड्या को नई गेंद सौंपी गई। ऐसा नहीं समझा जाए की बुमराह अच्छा गेंदबाज नहीं है, लेकिन वह मध्य और अंत के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करता है।

टॉम लाथम बोले,अगले चार मैचों पर ध्यान

pc-nz-1न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लाथम का कहना है कि धर्मशाला में मिली हार से उबरकर, हम अगले चार वन-डे मैचों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यह दुर्भाग्य ही है कि हम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सके। हालांकि टिम साउदी ने जिस तरह से बल्लेबाजी की यदि एक या दो बल्लेबाज भी वैसा कर पाते तो शायद परिणाम कुछ और होता। लाथम ने कहा कि टिम साउदी ने आज विशेष पारी खेली है जो कि लंबे समय तक यादगार रहेगी। यह और अधिक यादगार बन सकती थी यदि हम जीत दर्ज कर पाते। अपनी बल्लेबाजी के बारे में लाथम ने कहा कि वह परिस्थितियों के अनुरूप खेलते हुए लंबी पारिया खेलना पसंद करते हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है