Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

बड़ी खबर: Gujarat Congress के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए Hardik Patel

बड़ी खबर: Gujarat Congress के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए Hardik Patel

- Advertisement -

अहमदाबाद। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के अगुआ एवं कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को शनिवार को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। हार्दिक पटेल को तत्काल प्रभाव से Gujarat Pradesh Congress Committee का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया है। अमित चावड़ा इस वक्त गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक, कांग्रेस चीफ ने हार्दिक पटेल को गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव को मंजूर कर दिया है।

पत्र के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष ने इसके अलावा गुजरात में तत्काल प्रभाव से डीसीसी अध्यक्ष के तौर पर तीन नियुक्तियां की हैं। इनमें महेंद्र सिंह एच परमार (आनंद से), आनंद चौधरी (विधायक, सूरत से) और यासीन गज्जन (देवभूमि द्वारका से) से हैं।

यह भी पढ़ें: Congress सांसदों संग सोनिया ने की बैठक; नेताओं ने फिर उठाई राहुल को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग

20 जुलाई 1993 को गुजरात में जन्मे हार्दिक पटेल मौजूदा समय में कांग्रेस में हैं। इससे पहले, इसी साल पाटीदार नेता को साढ़े तीन साल पुराने दंगा केस में अहमदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि साल 2015 में अहमदाबाद में GMDC मैदान में पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली हुई थी। रैली के बाद राज्य के कई शहरों में तोड़फोड़ और हिंसा हुई थी। क्राइम ब्रांच ने उसी साल अक्टूबर में हार्दिक पटेल व अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हार्दिक और उनके कुछ सहयोगियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने राज्य में हिंसा फैलाने और चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र रचा था। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान देश भर में हार्दिक पटेल ने खूब सुर्खियां बंटोरी थीं। वहीं हार्दिक की नियुक्ति के बारे में बताया जा रहा है कि कांग्रेस का एक खेमा चाहता है कि युवा नेता हार्दिक पटेल को मोरबी सीट से चुनाव लड़ाया जाए। पार्टी सूत्रों की मानें तो इसी के चलते कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी ने यह फैसला किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है