×

हरियाणा और महाराष्ट्र: एग्जिट पोल में Exit गेट पर पहुंची कांग्रेस, बीजेपी की बादशाहत कायम

हरियाणा और महाराष्ट्र: एग्जिट पोल में Exit गेट पर पहुंची कांग्रेस, बीजेपी की बादशाहत कायम

- Advertisement -

नई दिल्ली। हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ गए हैं। एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार बनती हुई दिख रही है।


EXIT POLL महाराष्ट्र

आजतक (इंडिया टुडे) के एग्जिट पोल के मुताबिक, महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार एक बार फिर से बनती नजर आ रही है। बीजेपी-शिवसेना को 166-194 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं कांग्रेस-एनसीपी को 72 से 90 सीटें मिल सकती हैं। अकेले शिवसेना के खाते में 57 से 70 जा सकती हैं।जबकि बीजेपी को 109 से 124 सीटें मिल सकती हैं।कांग्रेस को 32 से 40 सीटें मिल सकती है। वहीं एनसीपी को 40 से 50 सीटें मिलने का अनुमान है। अन्य के खाते में 22 से 32 सीटें जा सकती हैं।

  • टीवी9 भारतवर्ष ने एग्जिट पोल में हरियाणा में बीजेपी को 47, कांग्रेस को 23 और इनेल+अकाली दल को 9 सीटें दी है।
  • इंडिया न्यूज-पोल्सट्रेट के एग्जिट पोल में हरियाणा में बीजेपी को 75-80 सीटें, कांग्रेस को 8-12 सीटें और इनेलो+अकाली को 0-1 सीट दी गई है।
  • टाइम्स नाउ के EXIT POLL में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 230 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को 48 सीटें मिल सकती हैं।
  • News 18-Ipsos exit poll में बीजेपी-शिवसेना को 243 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस-एनसीपी को 41 सीटें मिलने का अनुमान है।
  • ABP-CVoter ने बीजेपी-शिवसेना को 204 सीटें तो कांग्रेस-एनसीपी को 59 सीटें दी हैं।
  • टीवी9 मराठी-सिसेरो ने एग्जिट पोल में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 197 सीटें दी है। जबकि, कांग्रेस-एनसीपी को 75 और अन्य को 16 सीटें दी है।

EXIT POLL हरियाणा

रिपब्लिक-जन की बात एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को 52-63 और कांग्रेस को 15-19 सीटें मिल सकती हैं। दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी 5-9 सीटें हासिल कर सकती है। इनेलो को 0-1 सीट मिलने का अनुमान है। यहां अन्य पार्टियों को 7-9 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है।

  • एबीपी के एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा में बीजेपी के खाते में 72 और कांग्रेस को 8 सीटें मिल सकती हैं। अन्य के खाते में 10 सीटें जा सकती हैं।
  • सीएनएन-न्यूज18 इप्सोस एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटों में 75 तक जीत सकती है। कांग्रेस के खाते में 15 और इनेलो को शून्य सीट मिलने का अनुमान है।
  • न्यूज-सी वोटर का एग्जिट पोल ke mutaabik बीजेपी को 68 से 76 सीट, कांग्रेस को 3 से 12 सीट और अन्य को 5 से 14 सीटों का अनुमान है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है