Expand

द्वारका से इफ्को चौक तक मेट्रो चलाने की योजना

द्वारका से इफ्को चौक तक मेट्रो चलाने की योजना

- Advertisement -

फरीदाबाद। दिल्ली में द्वारका के सेक्टर 22 से गुड़गांव के इफ्को चौक तक मेट्रो चलाने की योजना तैयार की गई है। इस योजना का प्रस्ताव मंजूरी के लिए भी भेजा जा चुका है। यह जानकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान दी। गुड़गांव की सड़कों पर जलभराव के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास परियोजनाओं की योजना में कमी के चलते पानी के प्राकृतिक प्रवाह में अवरोध आने से हीरो होंडा चौक पर जलभराव की समस्या पैदा हुई। इस समस्या के समाधान के लिए खांडसा गांव के साथ संबंधित एंजेंसी की बात चल रही है। जिसके चलते बादशाहपुर ड्रेन के ओवर फ्लो होने की समस्या का स्थाई समाधान हो सकेगा।

metroफरीदाबाद की सड़कों की मरम्मत से संबंधित सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने बताया कि बरसात का सीजन समाप्त होने पर सभी सड़कों की मरम्मत कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने एक अन्य महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार के एनपीआर/एसपीआर के विस्तार से जुड़ी ग्रेटर एसपीआर योजना को भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से भी मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद से गुजरने वाले एनएच-2 तथा गुड़गांव से गुजरने वाले एनएच 8 के साथ नई सड़क व मेट्रो योजनाएं भी विचाराधीन है। इस अवसर पर हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, उद्योग मंत्री विपुल गोयल, मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा, विधायक मूल चंद शर्मा तथा कॉलेज ऑफ ट्रैफिक मैनेजमेंट के निदेशक रोहित बलूजा भी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है