Expand

शैक्षणिक पदों का हर वर्ष होगा Rationalization

शैक्षणिक पदों का हर वर्ष होगा Rationalization

- Advertisement -

चंडीगढ़। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा कि विद्यार्थियों के हित को देखते हुए सरकारी स्कूलों में प्रति वर्ष दिसंबर माह में शैक्षणिक पदों का रेशनलाइजेशन किया जाएगा। शर्मा ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग ने अध्यापकों को उनकी इच्छा के अनुसार स्टेशन देने और विद्यार्थियों के हितों के मद्देनजर नई तथा महत्वाकांक्षी तबादला नीति तैयार की है। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों और स्कूल मुखियाओं को निर्देश दिए गए हैं कि हर साल विद्यार्थियों का 30 सितंबर तक डाटा तैयार किया जाए ताकि एक दिसंबर से 31 दिसंबर तक अध्यापकों की रेशनलाइजेशन प्रक्रिया को पूरा किया जा सके।

  • विद्यार्थियों की संख्या के आधार पर तैयार होगा वर्कलोड
  • विभाग ने बनाया एक ऑनलाइन एमआईएस पोर्टल

ram2शर्मा ने बताया कि विषयवार विद्यार्थियों की संख्या के आधार पर वर्कलोड तैयार किया जाएगा और उसके बाद रेशनलाइजेशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की सूचना एकत्रित करने के लिए विभाग द्वारा एक ऑनलाइन एमआईएस पोर्टल बनाया गया है। सभी स्कूल मुखियाओं को यह सुविधा प्रयोग करने के लिए लॉग इन आईडी तथा पासवर्ड उपलब्ध करवाए गए हैं। सभी स्कूलों को विद्यार्थियों का पूरा एवं सही डाटा अपलोड करने के निर्देश दिए गए हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को व्यक्तिगत तौर पर सुनिश्चित करना होगा कि उनके अधीन आने वाले सभी स्कूलों का विषयवार तथा कक्षावार विद्यार्थियों का 30 सितंबर, 2016 तक का नामांकन डाटा एमआईएस पोर्टल पर 20 अक्तूबर, 2016 तक अपलोड हो जाए। उन्होंने साथ ही यह भी निर्देश दिए कि जो भी स्कूल मुखिया गलत डाटा भेजेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है