Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Educational Institutions का होगा फिजिकल Verification

Educational Institutions का होगा फिजिकल Verification

- Advertisement -

चंडीगढ़। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थाओं का फिजिकल वैरिफिकेशन करवाया जाएगा। जिन संस्थाओं द्वारा वाहनों में छोटे बच्चों को निर्धारित संख्या से ज्यादा बिठाया जाएगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शर्मा आज यहां हरियाणा सिविल सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि 10 फरवरी को सीएम मनोहर लाल वीडियो कान्फ्रैंसिग के माध्यम से राज्य के 22 महाविद्यालयों का एक साथ शिलान्यास करेंगेएइनमें महिला महाविद्यालयों की संख्या भी काफी होगी।


 प्रदेश सरकार की महिला सशक्तिकरण के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए उन्होंने बताया कि 22 जनवरी 2015 को देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने पानीपत से ष्बेटी बचाओएबेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूआत की थीएजिसके परिणाम स्वरूप अब एक हजार लडक़ों की तुलना में लड़कियों की संख्या 834 से बढक़र 906 तक पहुंच गई है।  


जाट आरक्षण बारे पूछे गए प्रश्न के उत्तर में शिक्षा मंत्री ने बताया कि जाट हमारा सबसे बड़ा कुनबा है। उन्होंने कहा कि मैंने तो उनको सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला का निमंत्रण भी दिया है ताकि मेले में हरियाणा के छोरे.छोरियों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अर्जित की गई गौरवपूर्ण उपलब्धियों को मॉडल के रूप में देख सकें। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है