Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

शिमला में चलती गाड़ी में युवती से रेप मामला, स्पॉट पर पहुंचे डीजीपी

शिमला में चलती गाड़ी में युवती से रेप मामला, स्पॉट पर पहुंचे डीजीपी

- Advertisement -

शिमला। दुष्कर्म करने के बाद चलती गाड़ी से हरियाणा की युवती (Haryana girl) को फेंकने के मामले में पुलिस अलर्ट हो गई है। खुद पुलिस प्रमुख ने जांच का जिम्मा संभाला है। डीजीपी एसआर मरडी (DGP SR Mardi) ने पीड़िता की शिकायत में बताए स्पॉट का दौरा कर साक्ष्य जुटाए। युवती के साथ एक व्यक्ति ने या एक से अधिक ने दुष्कर्म किया है, पुलिस फिलहाल कोई खुलासा नहीं कर रही है। वहीं, मामले को लेकर बीजेपी महिला मोर्चा (BJP Mahila Morcha) भी तल्ख हो गया है। डीसी के माध्यम से डीजीपी (DGP) को ज्ञापन भेजकर मामले में संलिप्त आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने को आवाज बुलंद की है।

 यह भी पढ़ें: पिकअप में ले जा रहे थे देसी शराब, 120 पेटी के साथ दो युवक गिरफ्तार

बता दें कि राजधानी के ढली थाने में एक युवती ने उसके साथ चलती गाड़ी में दुष्कर्म के आरोप लगाते हुए शिकायत (Complaint) दर्ज करवाई है। युवती के अनुसार उसके साथ चलती गाड़ी में दुष्कर्म (Rape) किया गया और उसके बाद चलती गाड़ी से फेंक दिया गया। युवती हरियाणा की बताई जा रही हैं। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर घटना स्थल का दौरा किया। डीजीपी एसआर मरडी ने खुद स्पॉट का दौरा कर साक्ष्य जुटाने की बात कही है।
वहीं, पुलिस ने आरोपियों की धर-पकड़ के लिए टीमें बना दी हैं। मामले की संवेदनशीलता देखकर पुलिस गोपनीय तरीके से घटना की जांच (Investigation) में जुट गई है। मामले की पुष्टि करते हुए एक अधिकारी ने बताया कि लड़की की तरफ से शिकायत पुलिस को मिली है। लड़की की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर दी है और आरोपी की तलाश में जुट गई है।

बीजेपी महिला मोर्चा की मांग, सीएम लें मामले में कड़ा संज्ञान

ढली थाना में हरियाणा की एक युवती के साथ बलात्कार होने का मामला दर्ज होने के बाद प्रदेश में सियासत भी गर्माने लगी है। बीजेपी महिला मोर्चा ने युवती के साथ हुई दरिंदगी मामले को लेकर डीसी शिमला (DC Shimla) के माध्यम से डीजीपी को एक ज्ञापन भेजा है और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार (Arrest)  करने की मांग की है। बीजेपी महिला मोर्चा की सदस्य और बीजेपी युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष शीतल व्यास ने कहा कि शिमला जैसे शांत शहर में इस तरह की घटनाएं शर्मनाक हैं। पुलिस प्रशासन को घटना में संलिप्त लोगों को जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डालना चाहिए। बीजेपी महिला मोर्चा ने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) से भी मामले में कड़ा संज्ञान लेने की मांग की है। महिला मोर्चा ने शक्ति एप्प और गुड़िया हेल्पलाइन के बारे में भी महिलाओं को जागरूक करने की बात कही है।
गुड़िया न्याय मंच ने पुलिस को घेरा
गुड़िया न्याय मंच ने दुराचार के मामले में दोषियों के साथ जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। मंच के सह संयोजक विजेंद्र मेहरा ने कहा है कि अगर पुलिस प्रशासन ने थोड़ी भी संवेदनशीलता दिखाई होती तो मानवता को शर्मशार करने वाला यह घिनौना कार्य नहीं होता। जब यह लड़की पुलिस के पास मदद मांगने गई तो फिर उसे मदद क्यों नहीं मिली। अगर पुलिस ने इस लड़की की समय रहते मदद की होती तो इस लड़की से दुराचार नहीं होता और न ही दरिंदे अपने मंसूबों में कामयाब हो पाते। इसलिए इस बलात्कार के लिए पूरी तरह पुलिस जिम्मेदार है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है