Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

खट्टर सरकार अस्थाई कर्मचारियों देगी बड़ी सौगात, 55 साल तक के कर्मी हो सकते हैं रेगुलर

खट्टर सरकार अस्थाई कर्मचारियों देगी बड़ी सौगात, 55 साल तक के कर्मी हो सकते हैं रेगुलर

- Advertisement -

चंडीगढ़। किसान आंदोलन को लेकर चौतरफा घिर चुकी हरियाणा (Haryana) की मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) सरकार अस्थाई कर्मचारियों को बड़ी राहत देने की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार राज्य में अस्थाई कर्मचारियों (Temporary Employees) को पक्का किया जा सकता है। इसमें भी बड़ी बात यह है कि 55 साल तक की आयु वाले अस्थाई कर्मचारियों को हरियाणा सरकार द्वारा पक्‍का (Regular) किया जा सकता है। इसके साथ ही कर्मचारियों को भर्ती आयु सीमा (Recruitment Age Limit) में भी छूट दे दी गई है। इस बाबत आदेश भी जारी हो चुके हैं।


यह भी पढ़ें: #IndiaAgainstPropaganda : विदेशी टिप्पणी पर अमित शाह बोले- प्रोपेगेंडा नहीं प्रगति ही भारत के भाग्य का फैसला करेगी

जानकारी के अनुसार हरियाणा में बोर्ड या निगमों, सरकारी विभागों, एडहॉक, दैनिक आधार, अनुबंध, वर्क चार्जड पर लगे कर्मियों को सरकारी नौकरियों की भर्ती में आयु सीमा में छूट देने दी जाएगी। ऐसे में किसी कर्मचारी ने जितना भी टाइम सरकारी सेवा में लगाया है, उतना ही समय उनकी आयु सीमा में से घटा दिया जाएगा। इसमें कर्मचारी के ब्रेक पीरियड को शामिल नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि ऐसे में 55 साल की उम्र तक के अस्थाई कर्मचारी भी रेगुलर नौकरी के लिए पात्र हो जाएंगे।


पक्की नौकरियों की भर्ती आयु सीमा नियमों में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से संशोधन आदेश जारी हो चुके हैं। इसके अलावा सामान्य वर्ग से नौकरी के लिए आवेदन की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और सरकारी नौकरी में अप्लाई करने की अधिकतम उम्र 42 रहेगी। इसके अलावा अन्य कैटागरी में भी नौकरी में अप्लाई करने की अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट दी गई है। इसमें अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, सेना में सर्विस के दौरान विकलांग हुए सैनिकों की पत्नियों, विधवा, तलाकशुदा महिलाओं, अविवाहित महिलाओं और दो साल से पति से अलग रह रही महिलाओं को पांच साल की छूट दी गई है। इस कैटागरी से संबंधित कैंडिडेट्स 47 साल तक नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है