Expand

हरियाणा रोडवेज के 8300 चालकों-परिचालकों को पक्का करने का ऐलान

हरियाणा रोडवेज के 8300 चालकों-परिचालकों को पक्का करने का ऐलान

- Advertisement -

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। अब हरियाणा रोडवेज के 8300 चालकों और परिचालकों को पक्का करने का एलान किया है, इससे पहले सरकार ने राज्य के करीब ढाई लाख कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ दिया गया था और ठेके व आउटसोर्सिंग पर लगे करीब 75 हजार कर्मचारियों के वेतन का पुनर्निर्धारण करने की घोषणा की थी।

  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास रोडवेज के 2003 के बाद भर्ती हुए इन 8200 चालकों व परिचालकों को नियुक्ति तिथि से पक्का करने संबंधी प्रस्ताव लंबित था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। अब इन कर्मचारियों को उनकी नियुक्ति तिथि से छुट्टी व एसीपी समेत तमाम वह लाभ मिलेंगे, जो एक नियमित कर्मचारी को मिलते है।

रोडवेज के कर्मचारी इसे सरकार की तरफ से दीपावली का उपहार मान रहे हैं। हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के प्रधान सरबत पूनिया, महासचिव धर्मबीर हुड्डा व ऑडिटर बलबीर जाखड़ के अनुसार चालकों व परिचालकों को नियमित कराने के लिए लंबे समय से संघर्ष किया जा रहा था। अब आठ, 16 और 24 साल के अंतराल पर मिलने वाले एसीपी के लाभ भी इन कर्मचारियों को प्रदान किए जा सकेंगे। सरबत पूनिया के अनुसार चालकों व परिचालकों को सरकार ने मात्र वेतनमान का लाभ दिया हुआ था। उन्होंने सरकार के फैसले को कर्मचारियों की बड़ी जीत है। यह रोडवेज कर्मचारियों का प्रमुख मुद्दा रहा है।

साढ़े पांच हजार खाली पदों पर भी भर्ती करे सरकार
प्रदेश में चालकों के 1750 और परिचालकों के 950 पद अभी भी खाली चल रहे हैं। 2800 कर्मचारियों की कर्मशालाओं में कमी बनी हुई है। यूनियन के प्रधान सरबत पूनिया के अनुसार एक बस पर कम से कम छह कर्मचारियों की जरूरत होती है। राज्य में चार हजार से अधिक बसें हैं। इस लिहाज से करीब 26 हजार कर्मचारियों की जरूरत पड़ रही है, मगर काम सिर्फ 18 हजार कर रहे हैैं। उन्होंने इन कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए नई भर्ती किए जाने की मांग की है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है